सुबह-सुबह छिपकली को देखने से क्या होता है? शुभ अशुभ फल जानें

छिपकली का दिखना

सुबह-सुबह छिपकली देखने का क्या मतलब होता है? इस तरह का सवाल कई लोगों को मन में आता है। छिपकली को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। छिपकली का दिखना कई शुभ और अशुभ घटनाओं की ओर संकेत करता है। भारत में लगभग सभी घरों में छिपकली पाई जाती है।

शकुन शास्त्र के अनुसार, छिपकली का अलग-अलग समय पर दिखने का अलग-अलग संकेत होता है। दिन के समय छिपकली का दिखना या रात के समय छिपकली के दिखने का अलग-अलग मतलब होता है। आज जानते हैं कि छिपकली का दिखना क्या संकेत देता है?

यह भी पढ़ें -   काला धागा का चमत्कार, शरीर में धारण करने से आप बन सकते हैं धनवान

शास्त्रों के अनुसार, अगर घर में छिपकली दिवाली की रात में दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत होता है। दिवाली की रात घर में छिपकली दिखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि दिवाली की रात छिपकली देखने से जल्द ही आपके घर में या जीवन में खुशियां आने वाली हैं। जीवन के दुख जल्द ही खत्म होने वाले हैं।

छिपकली की आवाज सुनना – कई बार घरों में छिपकली का आवाज भी सुनाई देती है। हालांकि छिपकली की आवाज को सुनना संभव नहीं है। लेकिन फिर भी यदि भोजन करते समय छिपकली की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब होता है कि कोई शुभ समाचार या शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है।

यह भी पढ़ें -   देवशयनी एकादशी से चार महीने तक कोई भी शुभ कार्य नहीं होंगे

छिपकली का आपस में लड़ना – घर में दो छिपकली यदि आपस में लड़ रहे हों तो यह शुभ संकेत नहीं है। ऐसा अगर आपके घर में होता है तो यह संकेत होता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में आपस में या फिर दूसरों के साथ झगड़ा हो सकता है।

पूजा घर में छिपकली देखना शुभ माना जाता है। छिपकली को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। यदि सुबह-सुबह मरी हुई छिपकली बार-बार दिखाई दे तो यह राहु के अशुभ होने का संकेत माना जाता है।