Killing Lizard in Dream – सपने में छिपकली को मारने का संकेत

Killing Lizard in Dream

Killing lizard in a dream – सपने में छिपकली को मारने का क्या संकेत होता है। रात में अक्सर कई लोगों को सपने आते हैं। सपने में छिपकली दिख जाये तो ज्यादातर लोग डर जाते हैं। यदि छिपकली को सपने में मारते हुए देख ले तो लोगों के अंदर कई तरह की आशंका होने लगती है।

Seeing lizard in dream is good or bad

सपने में छिपकली को मारना – Killing Lizard in Dream :

सपने में छिपकली को मारने का मतलब यह है कि आप पर मानसिक तनाव बढ़ने वाला है। मानसिक तनाव बढ़ने से आपका मन अशांत रहने वाला है। स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में छिपकली को मारना अशुभ माना जाता है। इस तरह का सपना आने पर अक्सर व्यक्ति का मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहता है। उसका दिल दिमाग पर काबू में नहीं रहता और वह हर समय क्रोधित रहता है। ऐसे में व्यक्ति का बनता हुआ काम भी बिगड़ जाता है। ऐसे में आपको खुद पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें -   चींटियों को आटा खिलाने से क्या होता है? इन चींटियों को माना जाता है शुभ
सपने में छिपकली को रेंगते हुए देखना :

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में रेंगते हुए छिपकली को देखने का मतलब भी अशुभ ही होता है। सपने में रेंगते हुए छिपकली देखने का मतलब है कि आप पर सीधा हमला होने वाला है। आपका कोई विश्वास तोड़ देगा। आपका नजदीकी व्यक्ति धोखा दे सकता है।

सपने में छिपकली को पकड़ना – Catching lizards in dreams :

सपने में छिपकली को पकड़ते हुए दिखाई देना शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली को पकड़ना आपके नकारात्मक विचार डर और भय से छुटकारा प्राप्ति का संकेत देता है। इस तरह के सपने आने का मतलब है कि आप अपने जीवन के परेशानियों से मुक्ति पा लेंगे और आप जैसा चाहेंगे ऐसा ही होगा। आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और बाधित कार्य को आप बड़ी आसानी से सुलझा लेंगे। आपकी कार्यों में विजय प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़ें -   काला धागा का चमत्कार, शरीर में धारण करने से आप बन सकते हैं धनवान
सपने में छिपकली से डरना – Afraid of lizards in dreams :

सपने में यदि आप छिपकली से डरते हुए दिखाई देते हैं या सपने में छिपकली से डर जाते हैं तो इसका मतलब है कि आप आने वाले समस्याओं से डरकर पीछे हट रहे हैं। आपके कार्य में बाधा आने पर आप उससे हार मान लेते हैं। ऐसे में आपको इस तरह के सपने आने पर डरना नहीं चाहिए और जीवन में कभी हार नहीं मानना चाहिए। सपने में छिपकली से डरना आपकी हार होने की ओर इशारा करता है।

यह भी पढ़ें -   गलती से छिपकली मर जाए तो क्या करें? छिपकली को मारना नहीं चाहिए
सपने में छिपकली का डरना :

इससे पहले सपने में आप छिपकली से डर रहे थे लेकिन यदि आपको सपने में डरी हुई छिपकली दिखाई दे या आप स्वयं छिपकली को भगा रहे हैं तो ऐसा दृश्य शुभता का संकेत होता है। सपने में छिपकली को डराना या सपने में छिपकली को भगाना मतलब भविष्य में होने वाली समस्या से छुटकारा पाना। आप जो भी कार्य कर रहे हैं वह सफल होगा। आपको काम में संघर्ष कम करना पड़ेगा। इसके जीवन में मानसिक तनाव कम होगा और जीवन अच्छे से गुजरेगा।