Sapne me Machli Dekhna – सपने में मछली देखना शुभ होता है या अशुभ?

Sapne me Machli Dekhna

Sapne me Machli Dekhna – सपने में मछली देखना शुभ होता है या अशुभ? आज इस बारे में जानेंगे। लोग सोते समय जो भी सपना देखते हैं, उसका कोई मतलब जरूर होता है।सपने में हम लोग कई तरह के सपने देखते हैं। कई सपने अच्छे होते हैं तो कई सपने बूढ़े होते हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 कुछ सपना इतना भयानक होता है कि व्यक्ति उसे सपने को देखकर डर जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति सोते समय कई प्रकार के सपनों को देखा है तो यह जरूरी नहीं है कि उसे सपना का कोई ना कोई मतलब हो। हालांकि सपने देखना इस बात का संकेत होता है कि इसमें कोई ना कोई घटना जरूर होने वाली है।

Sapne me Machli Dekhna

 शुभ शास्त्र में यह भी कहा गया है कि सुबह के समय देखा गया सपना सच होता है और इसका भविष्य में होने वाले घटनाओं से गहरा संबंध होता है। कई लोग सपने में जलीय जीव को देखते हैं। यह जीव में सपने में मछली देखना कई बार आपके लिए बहुत ही सुखद हो सकता है। लेकिन क्या आपको पता है कि सपने में मछली देखना अच्छा होता है या बुरा?  आईए जानते हैं

यह भी पढ़ें -   Sapne me Billi Dekhna: सपने में बिल्ली दिखना देता है ऐसा संकेत

सपने में मछली देखने का मतलब

सपने में मछली देखना शुभ माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति सपने में मछली देखा है तो यह संकेत होता है कि उनके घर में माता लक्ष्मी का वास होने वाला है। यह सपना इस बात का संकेत होता है कि उसे व्यक्ति को अचानक कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। उनके जीवन में माल मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी और उन्हें जीवन में सफलता प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें -   सपने में त्रिशूल देखने का मतलब होता है बहुत ही शुभ, क्या आपको भी आया है यह सपना

 सपने में बड़ी मछली देखना

सपने में यदि आपको बड़ी मछली देखते हैं तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की आपके ऊपर असीम कृपा है। आपको बिजनेस में आपार सफलता मिलने वाली है। आपको जीवन में सभी प्रकार की खुशी मिलेगी। यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में रंगीन मछली देखने का मतलब

यदि आपको सपने में रंगीन मछली दिखाई देती है तो यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आपको कष्ट एक ना एक दिन समाप्त होने वाला है। घर में सुख की दस्तक होने वाली है। यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो आपको उससे छुटकारा मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Kinnar Dekhna: सपने में किन्नर देखना किस घटना से होता है संबंध?

सपने में मछली को तैरते हुए देखना

 यदि आपके सपने में मछली तैरते हुए दिखाई दे तो समझ लें कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। आपके अच्छे दिन शुरू होने वाला है। आपको सुख-समृद्धि, धन-दौलत की प्राप्ति होने वाली है। आपको व्यापार और नौकरी के मामले में कोई अच्छा समाचार मिल सकता है।

सपने में मछली को दाना देना

सपने में यदि आप नदी, तालाब या फिर समुद्र के किनारे बैठकर मछली को दाना खिलाते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आपको जीवन में सुख-समृद्धि के साथ धार्मिक कार्यों में रुचि भी बढ़ेगी।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।