सपने में डमरू देखना शुभ या अशुभ? जानें शिवलिंग देखने का मतलब

सपने में डमरू देखना

Sapne me Damru Dekhna : सपने में शिव को देखना या सपने में शिवलिंग देखना या शिव से संबंधित डमरू और त्रिशूल देखना, सबका अलग-अलग मतलब होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने किसी ना किसी संदेश को अपने अंदर छुपा कर रखता है। जो व्यक्ति इन सपनों से संबंधित संकेतों को समझता है, वह भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से जानकर सतर्क रहता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऐसी मान्यता है कि जब भगवान शिव प्रसन्न होते हैं तो कई प्रकार के संकेतों के माध्यम से अपने भक्तों को संकेत प्रदान करते हैं। सपने में भगवान शिव से संबंधित चीजों का आना इस बात का संकेत होता है कि भगवान शिव आपकी पूजा से प्रसन्न हैं। इसलिए सपने में त्रिशूल देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। सपने में डमरू देखना शुभ होता है या अशुभ, आइए जानते हैं।

यह भी पढ़ें -   सपने में बादल को देखना होता है अच्छे भाग्य का संकेत,  जानिए क्या सचमुच में बदलता है भाग्य

सपने में डमरू देखना

सपने में डमरू देखना इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी आने वाली है। आप किसी भी कार्य को लेकर सकारात्मक रहेंगे। आपको आने वाले समय में यदि आप नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है। यह सपना जीवन में शुभता का संकेत देता है।

डमरू के अलावा शिवजी से लिपटा हुआ सांप यदि आपको सपने में नजर आता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके पितृ देव आपसे प्रसन्न हैं और आपके वंश में वृद्धि हो सकती है।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Durga ma Dekhna - सपने में दुर्गा माँ को देखने का मतलब
सपने में शिवलिंग देखना

कई लोगों को सपने में शिवलिंग दिखाई देता है। यदि आपको सपने में शिवलिंग दिखाई दिया है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन से विपत्ति का नाश होने वाला है। आने वाले समय में आपके घर में और जीवन में जो भी विपत्ति और समस्याएं हैं, वह खत्म होने वाली है। शारीरिक और आर्थिक समस्याएं भी आपकी जल्द ही सुलझ जाएंगे।

सपने में शिवालय देखना

यदि आपको सपने में शिवालय नजर आता है तो इसका मतलब है कि आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है। आपके जीवन से समस्याएं दूर होंगी और आपको संतान सुख की प्राप्ति भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें -   सपने में पानी देखना, इसका क्या मतलब होता है? जानें शुभ अशुभ फल

अस्वीकरण – यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको जानकारी उपलब्ध करवाना है। विशेष जानकारी के लिए हमेशा विशेषज्ञ से ही संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।