अनोखा मंदिर जहां पर मरा हुआ इंसान भी हो जाता है जिंदा, अदभुत

अनोखा मंदिर

भारत में एक ऐसा अनोखा मंदिर है जहां पर एक मरा हुआ इंसान भी जिंदा हो जाता है। देश दुनिया में बहुत से ऐसे मंदिर हैं जो अपने चमत्कार और रहस्य के लिए प्रसिद्ध हैं। भारत में एक ऐसा ही चमत्कारिक और रहस्यमयी अनोखा मंदिर है, जहां पर अमृत व्यक्ति भी जिंदा हो जाता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

इस मंदिर में यदि किसी व्यक्ति के शव को लेकर जाया जाता है तो उसकी आत्मा उस शव में पुनः प्रवेश कर जाती है और वह इंसान जीवित हो जाता है। देहरादून से 128 किलोमीटर दूर स्थित लाखामंडल नामक स्थान पर यह मंदिर मौजूद है। यह मंदिर यमुना नदी के तट पर स्थित है।

Rahasmay Temple in Uttrakhand
उत्तराखंड का अनोखा मंदिर जहां पर शव जिंदा हो जाता है।

जिस जगह पर यह मंदिर बना हुआ है वहां पर गुफाओं और भगवान शिव के मंदिर के प्राचीन अवशेषों से घिरा हुआ है। जब यहां पर खुदाई की गई तो विभिन्न आकार के कई ऐतिहासिक काल के हजारों शिवलिंग भी मिले हैं। इसे भी पढ़ें- मंदिर में रखी भगवान की तस्वीर के अचानक गिरने से क्या होता है? क्या कोई अपशकुन होता है?

ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में यदि किसी शव को इन द्वारपालों के सामने रखकर मंदिर के पुजारी उसपर पवित्र जल छिड़कते हैं तो वह मृत व्यक्ति कुछ समय के लिए पुनः जीवित हो जाता है। जीवित होने के बाद वह भगवान का नाम लेता है और उसे गंगाजल प्रदान किया जाता है।

गंगाजल ग्रहण करने के बाद उसकी आत्मा फिर से शरीर त्याग करके चली जाती है। लेकिन यह बात आज तक रहस्य बनी हुई है कि आखिर ऐसा कैसे होता है? इस मंदिर के पीछे दो द्वारपाल मौजूद हैं जिनमें से एक का हाथ कटा हुआ है। मंदिर के द्वारपाल का हाथ क्यों काटा हुआ है, इस बात को लेकर आज भी रहस्य बना हुआ है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now