अनचाहे बालों को हटाने का तरीका, दूध से हटाएं चेहरे के बाल

चेहरे के अनचाहे बाल

डेस्क। चेहरे के अनचाहे बाल को हटाने का तरीका- ब्यूटी पार्लर जाने के अलावा महिलाएं और कुछ पुरुष भी घर पर वैक्सिंग की मदद से चेहरे और बॉडी के अनचाहे बालों को हटाते हैं। बाल हटाने के कई तरीके जैसे शेविंग, हेयर रिमूवल क्रीम, हॉट एंड कोल्ड वैक्सिंग मौजूद हैं लेकिन हर तरीके के अपने कुछ फायदे और नुकसान हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इसके अलावा इन उपायों के इस्तेमाल से कई बार स्किन का कलर भी डार्क हो जाता है या फिर त्वचा पर किसी तरह का इंफेक्शन हो जाता है। इसलिए लोग ऐसे उपायों की तलाश में रहते हैं जो पूरी तरह से नैचुरल हो। अगर आप भी ऐसे ही उपाय की तलाश में हैं तो आप घर की रसोई में रखे इस एक सामान का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   आठ घंटे से ज्यादा नींद लेते हैं तो हो जाइए सावधान, बेहद खतरनाक है ये

ये जरूरत का एक सामान दूध है। जी हाँ, अब दूध की मदद से आप अनचाहे बालों के शरीर से हटा सकते हैं। आप घर पर मिल्क वैक्स ट्राई कर सकते हैं। जी हां मिल्क वैक्स बालों को हटाने का नैचुरल तरीका है। इसका त्वचा पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। अब आपको दर्दनाक वैक्सिंग के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।

इसकी बजाय आप बॉडी के अनचाहे बालों को हटाने के इस नैचुरल तरीके को ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा यह आपकी स्किन को ग्लो भी देता है। आइए जानते हैं मिल्क वैक्स को कैसे अप्लाई करें।

यह भी पढ़ें -   विटामिन के की कमी (Vitamin K deficiency) से कौन सा रोग होता है?

मिल्क वैक्स बनाने के लिए सामग्री

  • बेकिंग सोडा- आधा चम्मच
  • फ्रूट फ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर- 2 टेबलस्पून
  • खीरे का रस-1 बड़ा चम्मच
  • दूध- 2 बड़े चम्मच

मिल्क वैक्स बनाने का तरीका

बेकिंग सोडा, फ्रूट फ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर, खीरे का रस और दूध को एक बॉउल में मिलाएं। अब इस बॉउल को 11 मिनट के लिए माइक्रोवेव में गर्म करें। इसके बाद इसे अपनी त्वचा पर ब्रश से लगाएं। एक बार जब यह ड्राई हो जाए तो इसे पील करके हटा लें। इससे आपके बालों के साथ-साथ डेड स्किन भी निकल जाएगी।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।