आईपीएल 2020 मैच में आज होगा पंजाब और बेंगलुरू का मुकाबला

आईपीएल 2020 मैच

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 मैच – IPL का 13वां सीजन चल रहा है। आज दुबई में इस 13वें सीजन का छठा मैच खेला जाएगा। आज आईपीएल 2020 के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला होगा। बता दें कि पिछले 4 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब को शिकस्त दी है। इस सीजन में पंजाब का पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ हुआ था। हालांकि जीत दिल्ली की हुई थी।

पंजाब के टीम में कप्तान लोकेश राहुल के साथ सबसे अनुभवी दिग्गज वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी हैं। इन तीनों के कंधों पर मैच में अहम जिम्मेदारी होगी। बता दें कि क्रिस गेल ने लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 326 छक्के और सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं।

इनके रिकॉर्ड्स पर रहेगी सबकी नजर

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में बॉलिंग डिपार्टमेंट में टीम के लिए मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल अहम भूमिका में रहेंगे। इस मैच में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल के रिकॉर्ड्स पर लोगों की नजर रहेगी। पंजाब के लोकेश आज के मैच में 2 रन बनाने के बाद आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आरसीबी की तरफ से डेल स्टेन पर सबकी नजर रहेगी। डेल अपने एक रिकॉर्ड के बेहद ही नजदीक हैं। आज के मैच में डेल स्टेन यदि 3 विकेट ले लेते हैं तो आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 15वें गेंदबाज बन जाएंगे।

विराट कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी

आरसीबी में कप्तान विराट कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें एक सीजन के लिए 17 करोड़ रुपए दिया गया है। उसके बाद हैं एबी डिविलियर्स, जिन्हें 13वें सीजन के लिए 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। दूसरी तरफ पंजाब के टीम में सबसे महंगे खिलाड़ी कप्तान लोकेश राहुल हैं। उन्हें 11 करोड़ मिला है। पंजाब के ही ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपए मिलेंगे।