मन की बात में बोले पीएम मोदी, कोरोना से जंग में जनता का रोल अहम

मन की बात

नई दिल्ली। रविवार 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने मन की बात में जनता को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश की जनता के जज्बे को सलाम किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ वास्तविक लड़ाई देश की जनता लड़ रही है।

पीएम मोदी ने मन की बात में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि पूरा देश और देश का हरेक नागरिक इस लड़ाई का सिपाही है। देश के सभी नागरिक इस लड़ाई को लड़ रहा है और इसका नेतृत्व कर रहा है। पूरा देश में एक लक्ष्य और एक दिशा की तरफ आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों की भी प्रसंशा की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश की राज्य सरकारें इस महामारी से निपटने में बहुत अधिक सक्रिय भूमिका निभा रही है। स्थानीय प्रशासन मिलकर इस लड़ाई में अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभा रही है।

यह भी पढ़ें -   कोविड-19 के मामले भारत में 1,12,359 तक पहुंचा, मृतकों की संख्या हुई 3,435

पीएम मोदी ने कहा कि भारत जैसा विशाल देश जो विकास के लिए भूखा है और गरीबी के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है, उसके पास सिर्फ कोरोना वायरस से लड़ने का विकल्प है। पीएम मोदी ने विश्वास जताते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि भविष्य में जब भी महामारी के बारे में चर्चा होगी तो संक्रमण के खिलाफ भारतीय लोगों द्वारा संचालित लड़ाई को हमेशा याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   Corona Update Today: भारत में मरीजों की संख्या 2 लाख 50 हजार के पार, 7135 की मौत

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 26 हजार से पार हो गई है। वायरस से अबतक 824 लोगों की मौत हो चुकी है। 5 हजार 804 मरीज कोरोना बिमारी से अबतक ठीक हो चुके हैं। वहीं विश्व में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 29 लाख हो चुका है। दुनियाभर में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो गया है। 8 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग पूरी दुनिया में इस बिमारी से ठीक हो चुके हैं।