कबूतर का पंख मिलना बना सकता है करोड़पति, जानिए टोटके

कबूतर का पंख मिलना

घर में कबूतर का आना बहुत ही शुभ माना जाता है। कई बार ऐसा होता है कि घर में कबूतर अपनी घोंसला बना लेते हैं। यदि आपके घर में कबूतर ने घोंसला बना लिया है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। लेकिन कबूतर का पंख मिलना आपको करोड़पति बना सकता है। आइए जानते हैं कबूतर के पंख के आसान टोटके के बारे में।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हमारे आसपास सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की ऊर्जा मौजूद होती है। इसका हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। लेकिन शास्त्रों में कई ऐसे पक्षियों के बारे में बताया गया है जिनके घर में आने से खुशहाली आता है। यही पक्षियों में से एक है कबूतर।

यह भी पढ़ें -   शनिवार को शनिदेव की पूजा कैसे करें? जानिए क्या होता है लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कबूतर का पंख मिलना अच्छा और शुभ माना जाता है। कबूतर का पंख आपको धनलाभ बना सकता है। यदि आप कबूतर के पंख के उपाय करते हैं तो आपके जीवन में धन की कमी कभी नहीं होगी।

कबूतर के पंख के टोटके

यदि कबूतर आपके घर में आती है तो पंख छोड़ कर चली जाती है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इस पंख को सफेद या लाल रंग के कपड़े में लपेट कर मन में माँ लक्ष्मी का ध्यान करते हुए उसके ऊपर लाल धागा लपेटें। फिर से अलमारी या तिजोरी में रख दें।

यह भी पढ़ें -   सपने में मोर देखना, जानिए सपने में मोरपंख दिखना सही या गलत?

इस बात का ध्यान रखें कि इसे ऐसी जगह पर रखें जहां पर किसी बाहरी व्यक्ति की नजर उसपर न पड़े। इस उपाय को करने से आपके जीवन में कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होगी। घर में हमेशा धन की बरकत बनी रहेगी। मां लक्ष्मी की कृपा से हमेशा धन लाभ होता रहेगा।

कर्ज दूर करने के उपाय

यदि आप कर्ज से परेशान हैं या फिर आपका पैसा कहीं पर काफी दिनों से अटका हुआ है तो कबूतर के तीन पंखों को घर के अलग-अलग कोने में रखें। इसके साथ-साथ कबूतर का एक पंख अपने लिविंग रूम के दक्षिणी कोने में रखें। ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी और जीवन में आपके हमेशा समृद्धि में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें -   Sapne me billi ko marna - सपने में बिल्ली को मारना, जानें इसका मतलब

पति पत्नी के बीच विवाद करें दूर

यदि पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होते रहते हैं तो कबूतर के पंख को बेडरूम के पूर्वी कोने में रखना चाहिए। इस उपाय से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है और घर का रुका हुआ धन भी वापस मिलता है।

डिस्क्लेमर – यह जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। इसके बारे में विशेष जानकारी के लिए हमेशा संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।