घर में कबूतर का घोंसला होना शुभ होता है या अशुभ? जानें मतलब

कबूतर का घोंसला

घर में कई बार आपने कबूतर देखा होगा। हमारे आसपास रहने वाले कबूतर कई बार घर में घोंसला बना लेते हैं। लेकिन घर में कबूतर का घोंसला बनाना शुभ होता है या अशुभ, इस बात को जानना बहुत जरूरी है। कबूतरों को दाना देना अच्छा माना जाता है। लेकिन यही कबूतर अगर घर में घोंसला बना ले तो यह दुर्भाग्य का सूचक होता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

घर में कबूतर का घोंसला शुभ या अशुभ

घर में कबूतर का आना सुख और शांति का संकेत होता है। शकुन शास्त्र के अनुसार, घर में कबूतर आने से बहुत ही कम समय में व्यक्ति को बड़ी सफलता मिल जाती है। हालांकि कई लोग घर में कबूतर आने को अशुभ मानते हैं। लेकिन बता दें कि यदि आपके घर में कबूतर आता है तो यह एक अच्छा संकेत होता है।

यह भी पढ़ें -   रात में उल्लू देखना - जानिए कब-कब उल्लू देखना शुभ होता है?

प्रतिदिन दाना जरूर दें

यदि आपके घर में कबूतर आते हैं तो कबूतरों को प्रतिदिन दाना जरूर खिलाना चाहिए। कबूतरों को दाना खिलाना पुण्य का काम माना जाता है। इससे कई तरह के ग्रह दोष दूर हो जाते हैं। प्रतिदिन कबूतर को खाना देने से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है।

दूसरी तरफ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में कबूतर का घोंसला होना दुर्भाग्य का संकेत होता है। अगर घर में या आसपास के जगह में कबूतर का घोंसला है तो उसे बिना नुकसान पहुंचाए घर से कहीं दूर छोड़ दें। कबूतर का घोंसला घर में होने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें -   घर में इस दिशा से चींटियाँ निकलना होता है शुभ, जानें चमत्कारिक फल

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदले

कबूतर यदि घर में आ जाए तो यह दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल सकता है। शास्त्रों में कहा गया है कि कबूतर को मां लक्ष्मी का भक्त माना गया है। इसलिए घर में कबूतर आने से सुख-शांति में वृद्धि होती है। घर में कबूतर को रखने से अच्छा है कि आप उसे प्रतिदिन दाना दें। इससे आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

पैसों की परेशानी होती है दूर

प्रतिदिन कबूतर को दाना देने से व्यक्ति के जीवन में धन से संबंधित समस्या दूर होती है। यदि आपके जीवन में धन की समस्या है तो कबूतर को प्रतिदिन दाना खिलाने से यह समस्या खत्म हो सकती है। कबूतर को दाना खिलाने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है। ऐसा करने से बुध के अशुभ प्रभाव कम होते हैं।

यह भी पढ़ें -   गिरा हुआ पैसा मिलना - जानिए इसका मतलब और शुभ-अशुभ फल

अस्वीकरण- ऊपर दी गई जानकारी मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। इस पर हन्ट आई न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है। विशेष जानकारी के लिए संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।