आईपीएल का रास्ता साफ, इस देश में होगा आईपीएल का आयोजन

आईपीएल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के बाद साफ हो गया है कि आईपीएल का आयोजन यूएई में हो सकता है। बीसीसीआई ने आईपीएल टूर्नामेंट को लेकर तैयारियाँ शुरु कर दी है। बोर्ड को टी20 वर्ल्ड कप के रद्द होने का इंतजार है। आईपीएल (Indian Premier League) गवर्निंग बॉडी ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के संभावित शेड्यूल और स्थल को लेकर विचार विमर्श किया।

बता दें कि आईपीएल को लेकर कई दिनों से अलग-अलग चर्चा हो रही थी। मीडिया खबरों के अनुसार, बोर्ड ने सरकार ने सामने विकल्प के तौर पर महाराष्ट्र और यूएई में से किसी एक पर राय मांगी है।

बोर्ड को सरकार से अनुमति का इंतजार

कोरोना वायरस की वजह से कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। महाराष्ट्र में पहले से ही कोरोना वायरस की स्थिति बेहद चिंताजनक है। ऐसे में बोर्ड ने सरकार के समक्ष अप्रत्यक्ष रूप से अपना फैसला सुना दिया है। इस तरह से देखा जाए तो विकल्फ सिर्फ यूएई का बचता है। यानि साफ है कि अगर आईपीएल होता है तो इसे यूएई में कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   वेलिंग्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड की ठोस शुरुआत, अर्धशतक के करीब विलियम्सन

बीसीसीआई के साथ सहमति बनने के बाद से ही यूएई में भी टूर्नामेंट को लेकर तैयारियाँ शुरू हो गई है। अब सिर्फ इस बात का इंतजार है कि कब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को आधिकारिक रूप से रद्द करती है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 10 के पार हो चुका है। ऐसे में इस बात का संकेत कम ही है कि सरकार महाराष्ट्र में आईपीएल के आयोजन को अनुमति देगी। लिहाजा बोर्ड के विकल्प से साफ हो गया है कि आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होगा। हालांकि अंतिम फैसला केंद्र सरकार के अनुमति के बाद ही होगा। बोर्ड ने अपना पक्ष रख दिया है और अब सरकार को इसपर फैसला करना है।