भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

जोहान्सबर्ग। जोहान्सबर्ग में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी 20 मैच शुरु हो गया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत पहले ही वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को मात देकर अच्छे फॉर्म में है। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस फॉर्मेट में भी जीत का सिलसिला जारी रखेगी।

इस मैच में टीम इंडिया में कुछ बदलाव किये गये हैं। भारतीय टीम में इस टूर्नामेंट में तीन बदलाव किये हैं। इस मैच में एक बार फिर सुरेश रैना को मौका दिया गया है। वहीं टीम में जयदेव उनदकट और मनीष पांडे को भी मौका दिया गया है। जबकि इस मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया है।

यह भी पढ़ें -   क्या धोनी को कप्तानी छोड़ने को मजबूर किया गया था?

दोनों देशों की टीमें इस प्रकार हैं- 

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान) महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और जयदेव उनादकट।

दक्षिण अफ्रीकी टीम- ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान) हेइनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), डेविड मिलर, डेन पेटरसन, क्रिस मौरिस, तबरेज शम्सी, जोन-जोन सम्ट्स, अंदिले फेहुलकवायो, रीजा हेंड्रिक्स, फरहान बेहरदीन और जूनियर डाला।

बता दें कि दोनों टीमों ने अबतक कुल 10 टी20 मैच खेले हैं जिसमें से 6 में भारत जबकि 4 में अफ्रीका की टीम ने जीत दर्ज की है। विदेश धरती (दक्षिण अफ्रीकी धरती) पर भारतीय टीम ने अबतक 4 मैच खेले हैं जिसमें से 3 मैच भारत ने अपने नाम किये हैं जबकि एक में टीम हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि भारतीय टीम ने पिछले चार सालों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भी टी20 मैच नहीं जीत पाया है।

यह भी पढ़ें -   DD vs MI: दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रनों से हराया

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *