रवींद्र जडेजा रॉकस्टार हैं, उनकी तरह खेलना चाहता हूं : एश्टन एगर

रवींद्र जडेजा

जोहान्सबर्ग। टी-20 में हैट्रिक लेने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर ने बताया है कि वह रॉकस्टार रवींद्र जडेजा को काफी पसंद करते हैं और उनकी तरह ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं। एगर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में पांच विकेट लेकर अपनी टीम को 107 रनों से शानदार जीत दिलाई। पांच में से तीन विकेट एगर ने हैट्रिक पर लिए। उनसे पहले पूर्व तेज गेंदबाज ब्रैट ली ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप में आस्ट्रेलिया के लिए हैट्रिक ले पाए हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
यह भी पढ़ें -   अमेरिका-तालिबान समझौता- 5 हजार बंदियों की रिहाई पर अड़ा तालिबान

एगर ने भारत में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा था। वह सिर्फ तीन मैचों में दो विकेट ही ले पाए थे। लेकिन वह अपने रॉकस्टार रवींद्र जडेजा से बात बातचीत करने का समय निकालने में सफल रहे थे, जिससे उन्हें यह प्ररेणा मिली।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एगर के हवाले से लिखा है, भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद रवींद्र जडेजा के साथ मेरी शानदार बातचीत हुई थी। वह मेरे पंसदीदा खिलाड़ी हैं। मैं उनकी तरह ही क्रिकेट खेलना चाहता हूं। एगर रवींद्र जडेजा के क्रिकेट से काफी प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें -   न्यूजीलैंड टेस्ट में हार को लेकर लोग जैसा सोचते हैं वह वैसा नहीं सोचते- विराट कोहली

उन्होंने कहा, वह पूरी तरह से रॉकस्टार हैं : बड़े शॉट्स खेलते हैं, शानदारी फील्डिंग करते हैं, गेंद को बेहतरीन स्पिन कराते हैं। उनके सिर्फ होने से, उनको देखने से आत्मविश्वास मिलता है। मैंने उनसे स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात की थी, कैसे गेंद को स्पिन कराया जा सकता है।

जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उनकी मानसिकता सकारात्मक होती है। यही मानसिकता वो फील्डिंग के दौरान लेकर जाते हैं। एगर ने चार ओवरों में 24 रन देकर पांच विकेट लिए। यह टी-20 में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनसे पहले जेम्स फॉल्कनर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्वकप -2016 में 24 रनों पर 5 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें -   राष्ट्रीय अफवाह: गप संस्कृति के पैकेज में शुमार अफवाहें
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।