राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल के बैठक में सीएम के नाम पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस ने भाजपा पछाड़कर सत्ता की डगर पर चल पड़ी है। मंगलवार को कांग्रेस के पक्ष में नतीजे आने के बाद अब विधायक दल की बैठक में अगले सीएम कैंडिडेट पर फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस के विधायक दल के बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी।

खबर है कि बैठक में कुछ वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। इसके बाद कांग्रेस आलाकमान मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे। विधानसभा चुनाव के परिणाम से कांग्रेस और उनके कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। जीत के बाद कई कांग्रेस दफ्तरों में जश्न का माहौल है। कई दफ्तरों पर जीत की दीवाली भी मनाई गई।

बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के प्रमुख नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट, केसी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे आज राज्‍यपाल से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस पार्टी के पार्टी पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने कहा कि देश का मूड बदल गया है। अब यह कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के पक्ष में आ गया है।

बता दें कि राजस्थान में जीत के बाद कांग्रेस पार्टी में सीएम के नाम पर हलचल तेज हो गई है। राज्य में जहां एक ओर अशोक गहलोत को सीएम बनाने की मांग की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट के सिर सीएम पद का साफा बांधने के लिए भी नारेबाजी की जा रही है। बीजेपी की हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

 

(Visited 20 times, 1 visits today)
मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें