हाथरस दुष्कर्म केस – यूपी सरकार ने किया SIT का गठन, फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई

हाथरस दुष्कर्म केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस दुष्कर्म केस की गंभीरता देखते हुए मामले की जाँच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने SIT का गठन कर दिया है। इस मामले में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और कहा कि आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।’

एक दूसरे ट्वीट में सीएम योगी ने हाथरस दुष्कर्म केस की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, ‘हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जाँच हेतु विशेष जाँच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी 7 दिनों में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।’

घटना के संबंध में 7 दिनों में रिपोर्ट मांगा गया

हाथरस घटना पर यूपी सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है। हाथरस में एक युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद यूपी सरकार बुधवार को तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। एसआईटी मामले में 7 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को पेश करेगी।

यह भी पढ़ें -   बिहार में कोरोना का कहर- पटना में तीसरे स्टेज पर कोरोना, प्रशासन सतर्क
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।