दिल्ली में कोविड मरीजों की संख्या 39 हजार के करीब, 14 हजार से ज्यादा ठीक हुए

दिल्ली में कोविड

नई दिल्ली। भारत में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख 20 हजार के पार हो चुका है। देश के अलग-अलग राज्यों में भी हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को राजधानी दिल्ली में कोविड संक्रमितों की संख्या 40 हजार पहुंचने में 1000 से कुछ ही ज्यादा रह गई है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दिल्ली में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या 38 हजार 958 हो चुकी है। दिल्ली में जिस तेजी के साथ कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है उसे देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह की सीएम केजरीवाल के साथ बैठक होने वाली है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। साथ ही कोरोना से निपटने के अन्य विकल्पों पर भी चर्चा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें -   इस वजह से राहुल ने सिंधिया नहीं कमलनाथ को बनाया सीएम

दिल्ली में कोविड – 19 वायरस संक्रमण से अबतक 1271 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों की मौत का आंकड़ा हालांकि कम है लेकिन यह धीरे-धीरे बढ़ रही है। दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हजार 742 है और 14 हजार 945 मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित महाराष्ट्र से दिल्ली की तुलना करें तो महाराष्ट्र के 104568 के मुकाबले दिल्ली में 38958 कुल कोरोना संक्रमित हैं जो महाराष्ट्र के मुकाबले 40.9 प्रतिशत के आसपास है। यह काफी ज्यादा है। यदि इसी रफ्तार से कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती रही तो जल्द ही दिल्ली में भी महाराष्ट्र जैसी स्थिति हो सकती है।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वायरस को लेकर सतर्क, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

भारत में कोविड-19 का मामला 3 लाख से 3 लाख 20 हजार से ज्यादा हुए

सभी राज्यों को मिलाकर भारत में कुल कोरोन मरीजों की संख्या 3 लाख 20 हजार 922 तक पहुंच चुकी है। भारत में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 49 हजार 348 है और 1 लाख 62 हजार 379 मरीज अबतक ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से अबतक 9195 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। दूसरे नंबर पर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु है जबकि तीसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है।

यह भी पढ़ें -   कोरोना वायरस को लेकर उप्र में 10 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई: स्वास्थ्य मंत्री
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।