गूगल पर यह सवाल पूछना मना है… होती है ऐसी खतरनाक सजा

google-is-forbidden-to-ask-this-question-is-such-a-dangerous-punishment
0
()

नई दिल्ली। मानव समाज बड़ी ही तेजी के साथ तकनीक का विकास कर रहा है। मानव जीवन के सभी क्षेत्रों में तकनीक का योगदान देखा जा सकता है। मानव ने अपने इतिहास से वर्तमान तक कई अविष्कार किए हैं जिसने मनुष्य के जीवनशैली में व्यापक प्रभाव को सहज ही देखा जा सकता है।

मनुष्य जितनी तेजी के साथ विकास के पथ को तय कर रहा है। उस रास्ते को तय करने के लिए वो नए अविष्कारों को भी जन्म दे रहा है। मनुष्य के आश्चर्यजनक अविष्कारों में एक अविष्कार है इंटरनेट का अविष्कार। इंटरनेट वर्तमान समय में मानव जीवन का एक मूलभूत जरूरत है।

चंद्रशेखर आजाद: एक प्रखर देशभक्त और अदभुत क्रांतिकारी

मानव जीवन में मकान, कपड़ा और रोटी के बाद यदि कोई चीज आज है तो वो है इंटरनेट। इंटरनेट पर आज हम अपनी पसंद की चीजों को बिना रोक-टोक के देख सकते हैं। इस अंतरजाल के महासागर में वह सबकुछ मौजूद है जो व्यक्ति विशेष देखना चाहता है।

यह भी पढ़ें -   इस गेम से बच्चों में बढ़ रही आत्महत्या की प्रवृति, गेम से बच्चों को रखें दूर

इंटरनेट के विकास के क्रम में कई बदलाव हुए और आज 21वीं सदी में हम इंटरनेट के सबसे नए वर्जन का इस्तेमाल भी कर रहै हैं। विश्व के कई देश 4जी और 5जी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो वहीं कई देशों में 6जी पर प्रयोग भी चल रहा है।

तो ये है निरहुआ की असली पत्नी, जानें कौन । Who is real wife of Nirahua

इंटरनेट के विकास के क्रम में ही आज गूगल, याहू और विंग जैसी सर्च इंजन मौजूद हैं जहां पर व्यक्ति अपनी जरूरत को सभी चोजों की अपने कप्यूटर स्क्रीन या फिर मोबाइल या लैपटॉप की स्क्रीन पर पलक झपकते ही देख सकता है।

लेकिन क्या जानते हैं कि गूगल जो कि आज विश्व की सबसे बड़ी कंपनी हैं और गूगल सर्च सबसे बड़ा सर्च इंजन। यहां पर करोड़ों लोग रोज ही कुछ न कुछ सर्च करते रहते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे वो 6 चीज जो गूगल पर सर्च करना मना है। यदि आप इसे सर्च करते हैं तो आपको हो सकती है जेल।

यह भी पढ़ें -   Airtel और BSNL ला रहा है 5जी, जियो से निपटने की रणनीति

एक विरासत: आधुनिक भारत के प्रथम राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद

  • यदि आप फिल्मों के बड़े शौकीन हैं और आपको नई फिल्मों को रिलीज के वक्त ही घर में ही देखना पसंद है तो फिर गूगल पर नई रिलीज फिल्मों को सर्च कर डाउनलोड करने की कोशिश न करें। सरकार ने इंटरनेट पर मौजूद कई साइटों को बैन कर रखा है। ऐसे में यदि आप हाल ही रिलीज हुई किसी फिल्म को डाउनलोड करने के लिए कोई साइट सर्च करते हैं और मूवी को डाउनलोड करते हैं तो आपको पुलिस पाइरेसी के जुर्म में गिरफ्तार कर सकती है।
  • गूगल पर हथियारों के बारे में भी न सर्च करें। मतलब ये कि अमूक हथियार कहां मिलेगा और उसका दाम क्या है। ऐसा करने पर आप साइबर सेल की नजर में आ सकते हैं और पुलिस आपको गिरफ्तार भी कर सकती है।
यह भी पढ़ें -   जानिए Realme 2 Pro और Realme C1 की खूबियों और Specification के बारे में

जानिए भारत छोड़ो आंदोलन की कहानी, जब पूरी अंग्रेजी हुकूमत हिल गई थी

  • गूगल पर आत्महत्या करने के तरीकों के बारे में सर्च न करें। ऐसा करने पर आप पर पुलिस की नजर पड़ सकती है और पुलिस आपको आत्महत्या की कोशिश में गिरफ्तार कर सकती है।
  • अगर आप पॉर्न देखने के आदि हैं तो गूगल पर भूलकर भी चाइल्ड पॉर्न वीडियो को सर्च न करें। भारत में चाइल्ड पॉर्न देखना, उसे बढ़ावा देना और इसके बारे में जानकारी इकट्ठा करना गैरकानूनी है। इसके लिए आपको जेल का मुह भी देखना पड़ सकता है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

No votes so far! Be the first to rate this post.

We are sorry that this post was not useful for you!

Let us improve this post!

Tell us how we can improve this post?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *