क्या आप जानते हैं देश के इस मेट्रो स्टेशन पर है भूतों का साया?

मेट्रो स्टेशन

भूत यूं तो कोई समय देखकर नजर नहीं आता। भूत कहीं भी और कभी भी हो सकते हैं। चाहे भीड़ वाली जगह हो या सूनसान सा जंगल तो आइए बताते है एक ऐसी ही जगह के बारे में जो कोई जंगल नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल का एक मैट्रो स्टेशन है।

कौन सा मैट्रो स्टेशन पर है भूतों का साया?

कोलकाता में स्थित इस मेट्रो स्टेशन का नाम रवीन्द्र सरोवर है। इस मेट्रो स्टेशन के बारे में कहा जाता है कि यहां पर भूतों का साया मंडराता रहता है। यही नहीं जब रात 10:30 बजे यहां पर से आखिरी मेट्रो गुजरती है तो उस समय कई मुसाफिर और मेट्रो के ड्राइवरों ने भी इस चीज का अनुभव किया है कि मेट्रो ट्रैक के बीच अचानक कोई धुंधला साया प्रकट होता है और पल में ही गायब हो जाता है।

यह भी पढ़ें -   खुलासा: ऐसे रची गई निरंकारी समागम में हमले की साजिश

क्या नाता है मैट्रो स्टेशन और भूत का?

भूतों के साया होने के पीछे का कारण माना जाता है कि इस मेट्रो ट्रैक पर कई लोगों ने कूदकर आत्महत्या की थी। इसी वजह से इस मेट्रो स्टेशन को कोलकत्ता का सुसाइड प्वाइंट माना जाता है।

जो लोग इस तरह की बातों पर विश्वास नहीं करते हैं, वो लोग यह मानते हैं कि यह मेट्रो स्टेशन टॉलीगंज टर्मिनल के बाद पड़ता है। जहां अधिकतर यात्री पहले ही उतर जाते हैं। इसलिए यहां अधिक भीड़ नहीं रहती है। इसका एक मुख्य कारण हो सकता है कि भीड़ न होने के कारण लोग इस मेट्रो को सुसाइड प्वांइट कहते है।