Corona Good News: 7 दिन बाद दिल्लीवालों के लिए राहतभरी खबर

दिल्ली में कोरोना

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 412 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इस वायरस के चलते राज्य में अबतक 288 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन 4 में ढील देने के बाद ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन मंगलवार को 412 नए केस सामने आए हैं। कोविड-19 के 500 का आंकड़ा आज कम हुआ है। ये एक राहत की खबर है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार चौकस है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस इतनी जल्दी खत्म होने वाला नहीं है। हमें कोरोना के साथ ही जीना सीखना होगा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोविड-19 से निपटने के लिए दिल्ली की सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों को भी तैयार किया है।

हाल ही में दिल्ली में अस्पताल से कोरोना मरीजों के निकालने की घटना पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि जो भी अस्पताल जहां पर कोई मरीज भर्ती हुआ है और वो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो यह उस अस्पताल की जिम्मेदारी है कि मरीज को बेड मुहैया कराए। उन्होंने कहा कि मरीजों को अपने हाल पर छोड़ने वाले अस्पतालों पर दिल्ली सरकार कठोर कार्रवाई करेगी। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   उद्धव ठाकरे ने चेताया, लोग नहीं माने तो फिर लग सकता है लॉकडाउन

इन नए केसों के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14,465 पहुंच गया है। राज्य में अबतक कोविड-19 के कारण 288 लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि पिछले सात दिनों में ही कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही थी। जानकारी के मुताबिक, केवल 6 दिनों में ही सात हजार से ज्यादा केस पाए गए थे।

वहीं इस वायरस ने देशभर में हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। इस वायरस ने सबसे ज्यादा आतंक महाराष्ट्र में मचाया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अबतक 1,45,845 लोग कोविड-19 से प्रभावित हुए हैं जबकि 60,491 लोग इस जानलेवा बीमारी से ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना के कारण अबतक देशभर में 4,167 लोगों की जान भी जा चुकी है जो कि भयावाह है।