भारत में कोरोना: सरकार अलर्ट, अभी तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत

भारत में कोरोना

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस की एंट्री हो चुकी है। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने दुनिभा भर में अभी तक 3000 लोगों की जान ले चुका है। भारत में दिल्ली और तेलंगाना में एक-एक मामला सामने आया है। भारत में कोरोना का मामला सामने आने के बाद सरकार अलर्ट हो गई है। देश के 21 हवाई अड्डों पर सघन चेंकिंग की जा रही है।

तेलंगाना में वायरस मिलने की पुष्टि होने के बाद कर्नाटक सरकार ने आपात बैठक बुलाई है। दिल्ली में जिस शख्स के अंदर कोरोना वायरस मिला है, बताया जा रहा है कि वह हाल ही में इटली से लौटा है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में 3000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और 88 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। चीन में कोरोना से 42 नई मौतें हुई हैं।

भारत में इस वायरस से दो पीड़ित लोगों के मिलने के बाद सरकार अलर्ट हो गई है। भारत में राजस्थान सरकार ने भी एक अपने राज्य में एक मरीज के होने की पुष्टि की है। राजस्थान सरकार का कहना है कि उनके राज्य में भी एक व्यक्ति कोरोना से पीड़ित होने की आशंका है, क्योंकि उसका सैंपल पॉजिटीव आया है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में कोरोना के 20 नए केस, राज्य में कुल कोरोना संक्रमित 173

बता दें कि इससे पहले भारत में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए थे। तीनों मामले केरल से थे। केरल में मिले मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। चीन से फैले कोरोना से अबतक 70 से ज्यादा देश प्रभावित हो चुके हैं। चीन के बाहर की बात करें तो कोरोना का सबसे ज्यादा असर दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान में फैला है।

यह भी पढ़ें -   श्रीकृष्णा - कलयुग में फिर लीलाएं रचने जा रहें हैं श्रीकृष्ण, जानें कब और कहाँ?

ईरान में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। इटली में 29 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है। वहीं दक्षिण कोरिया में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना की वजह से 6 लोगों की मौत हुई है।

You May Like This!😊