बिहार में कोरोना के मामले हुए विस्फोटक, आंकड़ा 277 तक, जानें पटना का हाल

बिहार में कोरोना वायरस

पटना। बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बिहार में 277 तक पहुंच गया है। बिहार का सिवान और मुंगेर जिला कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हैं। मुंगेर में रविवार को भी कोरोना के नए मामले सामने आए थे।

वहीं रविवार को बिहार के जहानाबाद में पहला कोरोना वायरस का केस मिला। अबतक सुरक्षित जिला औरंगाबाद में भी दो कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद वहां पर 7 गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। रविवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में कुल 26 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।

जिलों की बात करें तो बिहार के जहानाबाद में 1 केस, गोपालगंज में 9 केस, पूर्वी चंपारण में 4 केस, रोहतास में 6 नए केस, अरवल में 3 नए केस, मुंगेर में 3 नए केस मिले हैं। अबतक कोरोना से बिहार के 22 जिले चेपट में आ चुके हैं। हालांकि मुंगेर से सटे लखीसराय जिले में एक केस मिलने के बाद अभी तक कोई नया केस नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें -   कश्मीर की स्थिति को 25 देशों के राजनयिकों ने बताया बेहतर, डोभाल से की मुलाकात

मुंगेर में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 68 तक पहुंच चुकी है। पटना से सटे नालंदा में 34 और राजधानी पटना में 33 कोरोना के केस एक्टिव हैं। वहीं पिछले महीने सर्वाधिक प्रभावित जिला सिवान में फिलहाल कोरोना 30 एक्टिव केस हैं जबकि बक्सर में 25 मामले कोरोना पॉजिटिव के मिले हैं।

बिहार में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले 24 अप्रैल को आए। 24 अप्रैल को बिहार में कुल 53 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने आए जबकि 25 अप्रैल को 28 केस सामने आए हैं। इससे पहले 23 अप्रैल को 27 केस सामने आया था। लगातार बिगड़ते हालात बिहार के लिए चिंता का विषय बन सकता है।

यह भी पढ़ें -   आरोग्य सेतु ऐप: जानिए क्यों महामारी से लड़ने वाले ऐप पर हो रहा सियासी घमासान?

बिहार में 26 अप्रैल तक कुल 277 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में 2 लोगों की मौत हो चुकी है और 56 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं आज पीएम मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा हो रही है जिसमें 3 मई के बाद की स्थिति पर चर्चा हो रही है।