दिल्ली में कोरोना: केंद्र ने संभाला मोर्चा, आज होगी सर्वदलीय बैठक

दिल्ली में कोरोना संक्रमण

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है। रविवार को गृहमंत्री ने कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से साथ बैठक की। बता दें कि दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा 40000 के पार हो चुका है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक सुबह 11 बजे होगी। बैठक में दिल्ली बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और BSP के अध्यक्ष शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें -   आखिर क्या हुआ उस लड़की का जिससे मिलने हामिद अंसारी पाकिस्तान गए थे?

इससे पहले दिल्ली में अमित शाह ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। शाम 5 बजे गृहमंत्री अमित शाह ने नगर निगम के मेयर और अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे।

दिल्ली सरकार ने इस बैठक को सकारात्मक बताते हुए कहा कि केंद्र के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत हुई। हालांकि इस बात की चर्चा नहीं हुई कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन होगा या नहीं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार मिलकर काम करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें -   कोविड-19 से न्यूयॉर्क में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, 10 हजार से अधिक की मौत

दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच देने का ऐलान किया। रेलवे कोच आने से दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे। कोच में कोविड-19 वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सभी सुविधाएं मौजूद होंगे।

बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि कोरोना महामारी से भारत पूरी मजबूती से लड़ रहा है और इस संक्रमण से अपनी जान गंवाने वाले लोगों के लिए सरकार दुखी भी है और उनके परिजनों के प्रति संवेदनशील भी है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्री के साथ मीटिंग में केंद्र के सामने कई मांगें रखीं। केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के लिए क्षमता बढ़ाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें -   कोरोना का कहर - भारत में 1 दिन में करीब 8 हजार नए मामले, लगभग 5000 की मौत
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।