चीटियों को भोजन कराने के होते हैं जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

चीटियों को भोजन कराने के फायदे

Benefits of Feeding Ant – चीटियों को भोजन कराने के क्या फायदे होते हैं? हिंदू मान्यताओं के अनुसार, चींटी को भगवान विष्णु का रुप माना जाता है। चीटियां दो प्रकार के होते हैं। लाल चींटी और काली चींटी। काली रंग की चीटियों को शनिदेव का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इन चीटियों को शक्कर, हाटा, और चावल जैसी खाद्य पदार्थों को खिलाने से हमारे ऊपर की बाधाएं नष्ट होती है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अलग-अलग रंग के चीटियों को उनकी मनपसंद भोजन कराने से बहुत लाभ होता है। घर में निकलने वाली अलग-अलग रंगों के चीटियों का महत्व अलग-अलग होता है। चींटी को रोजाना भोजन देने से बेतागण प्रसन्न होते हैं और इससे व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की करता है।

काले रंग की चीटियों को शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त है। इसलिए इन चीटियों को भोजन कराने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के ऊपर जो भी कष्ट होते हैं उसमें कमी हो जाती है या नष्ट हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें -   छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है?

Benefits of Feeding Ants : चींटी को भोजन कराने के फायदे

चिड़िया को भोजन कराने के कई फायदे होते हैं। इसी प्रकार चींटी को भोजन कराने के भी बहुत फायदे होते हैं। लाल चीटियों को अशुभ माना जाता है जबकि काली चींटी काफी शुभ मानी जाती है।

आटे में चीनी मिलाकर के चीटियों को खिलाने से व्यक्ति सभी प्रकार के बंधनों से मुक्त हो जाता है। चीटियों के प्रसन्न होने से व्यक्ति को मनोवांछित फल प्राप्त होते हैं।

चीटियों को प्रतिदिन खाना देने से (Benefits of Feeding Ant) वह उस व्यक्ति को पहचान लेती है जो उन्हें खाना देता है। चीटियां खाना देने वाले व्यक्ति को दुआ देती है। इससे व्यक्ति के सारे कार्य सफल होते हैं। चीटियों की दुआ व्यक्ति को हर संकट से बचाती है।

यह भी पढ़ें -   सुबह-सुबह किन कामों को करने से मिलती है जीवन में सुख समृद्धि और सफलता?

लाल चीटियों की कतार यदि अपने मुंह में अंडा दबाए हुए निकलते हुए दिखे तो यह संकेत शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपके जीवन में खुशियां आने वाली है और आपकी तरक्की होने वाली है।

चीटियों को भोजन कराने के फायदे – Benefits of Feeding Ant

सौभाग्य में होती है विधि

काली चींटी को भोजन कराने से सौभाग्य में वृद्धि होती है। काली चीटियों को चावल में चीनी मिलाकर खिलाना चाहिए। ऐसा करने से सौभाग्य वृद्धि के साथ-साथ परिवार में सुख शांति और सामंजस्य बढ़ता है।

यह भी पढ़ें -   घर में छिपकली दिखना शुभ या अशुभ, जानें छिपकली दिखने का मतलब

नकारात्मकता का होता है नाश

काली चीटियों को खाना देने से सभी प्रकार के नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाता है। काली चीटियों को नारियल के सूखे पाउडर में चीनी मिलाकर खिलाना चाहिए। ऐसा करने से सभी प्रकार की नकारात्मकता दूर हो जाती है।

नौकरी के बनते हैं योग

चींटी को भोजन देने से व्यक्ति के जीवन में नौकरी के योग बनते हैं। यदि आपकी नौकरी लगने में दिक्कत हो रही है तो ज्योतिष आचार्यों के सलाह होती है कि ऐसे लोग रोजाना चीटियों को भोजन दें। नौकरी मिलने में परेशानी हो रही है तो बादाम के पाउडर में चीनी मिलाकर चींटी को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से जल्द ही नौकरी के योग बनते हैं।

अस्वीकरण- यह जानकारी मान्यताओं और प्रचलित कथाओं के अनुसार है। इस विषय में विशेष जानकारी के लिए हमेशा विशेषज्ञों से संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।