यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर पर पहुंचा कोरोना, एक चौथाई नौसैनिक कोरोना से प्रभावित

यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर

वाशिंगटन। अमेरिका के यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर (यूएसएस किड) पर तैनात कुल नौसैनिकों में से लगभग एक चौथाई कोरोनावायरस संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। नौसेना के दो अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, नेवी डिस्ट्रॉयर यूएसएस किड के 78 चालक दल सदस्य कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हैं, जो कि जहाज के पूरक का लगभग 25 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कैलिफोर्निया के सैन डिएगो स्थित नौसेना के एक अड्डे पर मंगलवार को वॉरशिप (युद्धपोत) को डॉक किया गया। चालक दल को अलग-थलग करने की प्रक्रिया की जा रही है और जहाज को यहां डिसइनफेक्टेड और क्लीन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   Corona in Delhi: दिल्ली वालों को फिलहाल नहीं मिलेगी लॉकडाउन में ढील

विमान वाहक यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट के बाद यूएस नेवी डिस्ट्रॉयर किड कोविड-19 के प्रकोप के कारण बंदरगाह पर लौटने को मजबूर हुआ दूसरा यूएस नेवी शिप है। कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से पहले किड को पूर्वी प्रशांत में हाल ही में काउंटर नारकोटिक्स मिशन को अंजाम देने के लिए तैनात किया गया था।

पिछले हफ्ते यूएस नेवी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अमेरिका के एक प्रमुख मीडिया आउटलेट से कहा कि अमेरिकी नौसेना के 26 वॉरशिप पर कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 14 चालक दल कर्मी वायरस की चपेट में आए, जो अब स्वस्थ हो गए हैं।

यह भी पढ़ें -   भारत में कोरोना: सरकार अलर्ट, अभी तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, 1 मई को अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 मिलियन की संख्या को पार कर गया है। अमेरिका में कोरोना बिमारी से अबतक 63,107 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में सबसे ज्यादा केस न्यूयॉक में है। यहां पर कोरोना के कुल 172,784 केस हैं। यहां पर 17,809 की मौत हो चुकी है।

बता दें कि कोरोना वायरस का पहला प्रकोप चीन के वुहान शहर में पाया गया था। चीन के वुहान में सबसे पहले यह वायरस एक डॉक्टर के अंदर पाया गया था। बाद में उस डॉक्टर की मौत हो गई थी। वुहान के बाद आज कोरोना का कहर पूरी दुनिया में फैल चुका है। कोरोना का केस लगातार कई देशों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   स्वास्थ्य मंत्रालय: कोरोना के हल्के लक्षण पर कैसे करें खुद को होम आइसोलेशन?
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।