SL vs ENG 2nd test: स्पिनर्स ने तोड़ 50 साल पुराना रिकॉर्ड, जानें कैसे

sl-vs-eng-2nd-test-spinners-break-records-by-50-years

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी ध्वस्त करते हुए दूसरा टेस्ट और सीरीज भी अपने नाम कर लिया। अपने स्पिनर्स जैक लीच (5/83) और मोईन अली (4/72) की बदौलत इंग्लैंड ने ये कारनामा कर दिखाया। यह टेस्ट पूरी तरह से स्पिनर्स के नाम रहा और उन्होंने नया कीर्तिमान बनाया।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

‘रूप की रानी’ श्रीदेवी के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें, लिखीं अमर फिल्मों की एक लम्बी कहानी

श्रीलंका को पांचवे दिन जीत के लिए 75 रनों की जरूरत थी। इस मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड को श्रीलंका के तीन विकेट की जरूरत थी।इंग्लैंड ने महज 30 मिनट में मेजबान टीम के बाकी तीनों विकेट चटकाकर जीत हासिल कर ली।

इंग्लैंड के 301 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम मात्र 243 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लिश स्पिनर्स लीच, अली और आदिल राशिद की तिकड़ी ने टेस्ट में 19 विकेट चटकाए, जबकि इंग्लैंड के फास्ट बोलर्स को एक भी विकेट नहीं मिला।

खुलासा: ऐसे रची गई निरंकारी समागम में हमले की साजिश

वहीं इस मैच में श्री लंकाई स्पिनर्स ने भी उम्दा प्रदर्शन किया। मैच में कुल 38 विकेट स्पिनरों ने लिए, जो एक टेस्ट में स्पिन बोलर्स द्वारा लिए गए सर्वाधिक विकेट हैं। पिछला रेकॉर्ड 37 विकेटों का था जो 1969-70 में भारत और न्यू जीलैंड के बीच नागपुर टेस्ट में बना था।

जानिए कब-कब बना रिकॉर्ड

विकेटमैचकहांवर्ष
38श्री लंका बनाम इंग्लैंडपल्लीकेल2018
37भारत बनाम न्यू जीलैंडनागपुर1969
35भारत बनाम ऑस्ट्रेलियाकोलकाता1956
35भारत बनाम पाकिस्तानबेंगलुरु1987
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now