सपने में चूहा देखना, जानें क्या होता है मतलब, कैसे हो सकते हैं मालामाल

सपने में चूहा देखना

सपने में हम कुछ भी देख सकते हैं। सपने में बिल्ली, बंदर, चूहा कुछ भी देख सकते हैं। सपने में चूहा देखना अच्छा हो सकता है। सपना हमेशा से ही मानव के लिए एक रहस्यमय चीज रही है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, जो सपने में हमें बार-बार दिखाई पड़ते हैं, वह सपने वास्तिवक जिंदगी में होने वाली घटनाओं की ओर संकेत करते हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कुछ सपने में अच्छे भी होते हैं जो शुभ फल देते हैं तो वहीं कुछ सपने अशुभ फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रात में देखे गए सपने का अर्थ होता है। ऐसा सपना यू ही नहीं आता। ऐसे में सपने में चूहा देखना भी एक ऐसा सपना है जो कुछ न कुछ संकते जरूर देता है।

यह भी पढ़ें -   बेड के नीचे झाड़ू क्यों नहीं रखना चाहिए? जानिए क्या होता है अपशकुन

सपने में चूहा देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में चूहा देखना इस बात का संकते होता है कि आपको महिलाओं से धोखा मिल सकता है। ध्यान रहे कि आपका संबंध अगर किसी महिला से है, जो आपके साथ ऑफिस में काम करती है, आपकी पत्नी है या दोस्त है तो आप उनसे अपनी गलतफहमी को दूर करें। यदि सपने में सफेद चूहा दिखे तो यह जल्द ही आपके जीवन में धनलाभ का संकेत होता है।

सपने में चूहा फंसा हुआ देखना

यदि सपने में चूहा किसी जगह पर या पिंजरे में फंसा हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको शारीरिक कष्ट होने वाला है। ऐसे में जब यह सपना दिखे तो अपने खान-पान, रहन-सहन को ठीक करना चाहिए ताकि आने वाली मुसीबत से हमें ज्यादा कष्ट ना हो।

यह भी पढ़ें -   बेल का पेड़ किस दिशा में लगाना चाहिए? बेलपत्र लगाने के फायदे जानें

चूहे को निकलते देखना

सपने में चूहे को चूहेदानी से निकलते हुए देखना इस बात का संकेत होता है कि आपको कष्टों से मुक्ति मिलने वाली है। अब आपकी जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है। आप साधारण तरीके से अपनी जिंदगी व्यतीत कर सकते हैं। चूहे का चूहेदानी से निलकला जीवन में कष्ट से मुक्ति का संकेत होता है।

मरा हुआ चूहा देखना

सपने में मरा हुआ चूहा देखना इस बात का संकेत होता है कि आपके व्यवसाय में वृद्धि होने वाली है। सपने में मरे हुए चूहे को देखने का मतलब है कि आपको आर्थिक लाभ मिलने वाला है। इसलिए ऐसा सपना आने पर परेशान ना हो बल्कि खुश हो जाएं कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है।

यह भी पढ़ें -   सात घोड़ों की ऐसी तस्वीर अपने घर में भूल कर भी ना लगाएं, होता है बड़ा नुकसान

सपने में चूहे को मारना

सपने में चूहे को मारना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यदि आप सपने में चूहे को मारते हुए खुद को देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको जीवन में धनहानि होने वाली है। ज्योतिष के अनुसार, स्वप्न में चूहे को मारना शुभ नहीं होता है। इसलिए ऐसा सपना आने पर अपने धन पर ध्यान रखें और फिजुलखर्ची से हमेशा बचें। ऐसे सपने आर्थिक हानि का संकेत देते हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।