सपने में मरी हुई बिल्ली देखना – क्या होता है इसका संकेत?

सपने में मरी हुई बिल्ली देखने का मतलब

सपने में मरी हुई बिल्ली देखना आमतौर पर इसे सकारात्मक स्वप्न नहीं माना जाता है। सपने में बिल्ली को देखना भविष्य में होने वाली कई घटनाओं को लेकर हमें पूर्वाभास कराती हैं। सपने में मरी हुई बिल्ली को देखना बहुत ही बुरा सपना हो सकता है। सपने में बिल्ली को मारना भी एक बुरा सपना होता है।

बिल्ली काली होने के साथ-साथ सफेद बिल्ली भी होती है। यदि आपको सपने में सफेद बिल्ली दिखाई देती है तो यह काली बिल्ली के विपरित एक शुभ संकेत होता है। लोग सफेद बिल्ली को लक्ष्मी का स्वरूप मानते हैं। हालांकि भारत में ज्यादातर भूरी बिल्ली दिखाई देती है। काली बिल्ली कभी-कभी दिखती है जबकि सफेद बिल्ली का दिखना दुर्लभ है।

यह भी पढ़ें -   हाथ से पैसे गिरना, जानिए क्या होता है इसका मतलब? शुभ और अशुभ संकेत
सपने में मरी हुई बिल्ली देखने का मतलब

यदि सपने में आपके मृत हुई बिल्ली दिखाई दी है तो यह दर्शाता है कि आपको जो भी काम कर रहे हैं, आपने अपने जीवन में जो लक्ष्य बनाकर रखा है और उसके लिए आप काफी मेहनत भी कर रहे हैं, ऐसे कार्य में आपको सफलता के लिए काफी संघर्ष करना पड़ेगा।

सपने में मरी हुई बिल्ली को देखने का अर्थ है कि आपके जीवन में बहुत सारी दिक्कतें आनी वाली हैं। आप जो भी काम करेंगे उसके परिणाम हमेशा बुरे ही आएंगे। आपको दोस्तों, परिजनों और जीवन के किसी भी क्षेत्र से बुरी खबरें ही सुनने को मिलेंगी।

यह भी पढ़ें -   महाभारत के युद्ध में जब अर्जुन ने धोखे से अंगराज कर्ण का वध किया था

सपने में मृत हुई बिल्ली देखना इस बात का भी संकेत देता है कि आपका आपके परिवार वालों के साथ झगड़ा हो सकता है। आपको परिवार में अलग-थलग किया जा सकता है। किसी बात को लेकर आपको परिजनों से निंदा का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपको आपके कार्यक्षेत्र में कठनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र या कंपनी या ऑफिस में अपने सहयोगी बंधुओं से लड़ाई या झगड़ा हो सकता है। ऑफिस में आपको कार्यों को कोई नहीं समझेगा। आपका अपने ऑफिस मित्रों के साथ झगड़ा हो सकता है। नौबत यहां तक आ सकती है कि आपको उक्त कंपनी से बाहर भी निकाला जा सकता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में गाय का दूध निकालने का क्या मतलब होता है? जानें रहस्य

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।