सानिया मिर्जा की फेड कप टीम में चार साल बाद वापसी

सानिया मिर्जा

नई दिल्ली। भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की चार साल के लंबे अंतराल के बाद फेड कप टीम में वापसी हो गई है। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने तीन से सात मार्च तक दुबई में खेले जाने वाले फेड कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप ए टूर्नामेंट के लिए शनिवार को घोषित भारतीय टीम में सानिया को नामित किया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पूर्व युगल नंबर एक सानिया मिर्जा आखिरी बार 2016 में फेड कप में खेली थी और अक्टूबर 2017 से मातृत्व अवकाश के कारण कोट से बाहर थीं। 33 वर्षीय सानिया ने इस साल जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल में वापसी की थी और खिताब भी जीता था लेकिन पिंडली की चोट के कारण उन्हें वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में रिटायर होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें -   Virat Kohli Biography: विराट कोहली की जीवनी, पत्नी और परिवार

भारतीय टीम में सर्वाधिक रैंकिंग वाली खिलाड़ी अंकिता रैना है जो महिला रैंकिंग में 176वें नंबर पर हैं। अंकिता और सानिया के अलावा भारत को प्ले ऑफ में ले जाने की जिम्मेदारी रिया भाटिया (349), रुतुजा भौसले (458) और करमन कौर थांडी (587) पर रहेगी।

पूर्व डेविस कप खिलाड़ी विशाल ओपल इस टीम के कप्तान हैं जबकि पूर्व फेड कप खिलाड़ी अंकिता भांबरी इस टीम की कोच हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा चीन, चीनी ताइपे, इंडोनेशिया, कोरिया और उजबेकिस्तान खेलेंगे। सभी टीमों ने अपनी सभी खिलाडिय़ों की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें -   कोरोना का कहर- बीसीसीआई ने पीएम रिलिफ फंड में दिए 51 करोड़
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।