शास्त्री बने टीम इंडिया के नए कोच, जहीर बॉलिंग कोच

नई दिल्ली। काफी समय से कोच के इंतजार के बाद आखिरकार इसका फैसला हो गया। टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री होंगे। जबकि जहीर टीम के बॉलिंग कोच होंगे। जबकि भारत के विदेशी दौड़ों में टीम की कमान राहुल द्रविड के हाथों में होगी। बता दें कि पिछले दिनों विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच विवाद के बाद कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

Read Also: खुशखबरी: अब IRCTC एप से होगी फ्लाइट टिकट की बुकिंग

तीनों कोच टीम इंडिया के साथ 2019 के वर्ल्ड कप तक रहेंगे। बता दें कि कोच पद के लिए वीरेंद्र सहवाग ने भी नामांकन भरा था। शास्त्री को वीरेंद्र सहवाग से कड़ी टक्कर मिली। लेकिन अन्त में शास्त्री को टीम की कमान सोंपी गई। कोच पद के लिए बीसीसीआई की सलाहकार समिति (सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर) ने सभी 5 कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया था।

Read Also: कैंसर पीड़ित पाक महिला ने की सुषमा स्वराज से वीजा की अपील

बता दें कि रवि शास्त्री 2014 के टीम इंडिया के इंग्लैंड से हार के बाद टीम इंडिया के डायरेक्टर चुने गए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने 2014 में इंग्लैंड को वनडे सीरीज में मात दी थी। शास्त्री ने टीम इंडिया को 2015 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंचाया। हालांकि बाद में शास्त्री को हटाकर अनिल कुंबले को टीम का नया कोच बनाया गया।

Read Also: ये हैं बिहार के ऐसे नेता जिनकी राजनीति सबके समझ से परे है

रवि शास्त्री कप्तान विराट कोहली की हमेशा से पसंद रहे हैं। ऐसी खबरें भी आई थी कि विराट कोहली 23 मई को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले तीन सदस्यीय कमिटी के दो सदस्यों से मिलकर रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी। पिछले दिनों रवि टीम के कोच के सवाल कहा था कि गारंटी मिलने पर ही कोच पद के लिए अप्लाई करूंगा।

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *