औरंगाबाद में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 7, मुंगेर में 92 लोग संक्रमित

औरंगाबाद में कोरोना

पटना। औरंगाबाद में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद कोरोना की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पहले जिले में 2 कोरोना वायरस मरीज पॉजिटिव पाया गया था जो अब बढ़कर सात हो चुकी है। अब औरंगाबाद जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 7 हो चुकी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जिला प्रशासन की ओर से जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। खबरों के मुताबिक, 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज पवई देव प्रखंड के हैं जो राज्य के बाहर से बिहार आए थे। 2 मरीज जम्होर प्रखंड से हैं।

जिले में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए संबंधित जोन के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। यह टीम कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की चिन्हित करेगी और संक्रमितों की सूची तैयार करेगी। जिले के प्रभावित सभी घरों, सार्वजनिक संस्थानों और दुकान एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की पहचान कर इसकी सूची बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें -   विशाखापट्टनम में जहरीली गैस के रिसाव से 5 लोगों की मौत, 20 की हालत गंभीर

बिहार में कुल मरीजों की संख्या बुधवार को बढ़कर 378 तक पहुंच गई है। बक्सर में कोरोना के 12 नए मरीज मिले। इससे पहले बिहार में मंगलवार को 20 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी। बिहार में 13 जिले रेड जोन में शामिल हो गए हैं। जिन जिलों को नजदीक समय में राहत की उम्मीद कम उनमें बेगूसराय, भागलपुर, गया, बक्सर, गोपालगंज, कैमूर, मुंगेर, पटना, नालंदा, रोहतास, नवादा, सारण और सीवान जिले शामिल हैं।

बिहार के मुंगेर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 92 तक पहुंच चुकी है। बिहार के तीन नए जिलों में कोरोना वायरस ने प्रवेश कर लिया है। इनमें शेखपुरा, सीतामढ़ी और अररिया शामिल है। पहले बिहार में कुल 22 जिले संक्रमण की चपेट में थे जो अब बढ़कर 28 हो गए हैं। मुंगेर के बाद सबसे प्रभावित जिला सीवान है और अब इसमें बक्सर भी शामिल हो गया है। सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों से अपील की है कि संक्रमित लोग अपनी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में सही जानकारी दें।

यह भी पढ़ें -   अमेरिकी कांग्रेस में चीन से अमेरिकी कंपनियों को वापस बुलाने के लिए विधेयक पेश
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।