कोविड-19 महामारी के बीच झटका, डीजल 45 पैसे और पेट्रोल 40 पैसे महंगा

कोविड-19 महामारी

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोविड-19 महामारी के बीच तेल कंपनियों ने लोगों के ऊपर महंगाई का एक और बोझ डाल दिया है। बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। साथ ही डीजल के दाम में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई।

कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के बाद से तेल की कीमतों का मूल्यांकन का कार्य रूका हुआ था। कीमतों की समीक्षा अब 82 दिनों बाद हुई है। नई समीक्षा के बाद लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है।

तेल कंपनियों की अधिसूचना जारी कर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की। तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की ताजा कीमत 73 रुपए से बढ़कर 73.40 रुपए प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल की कीम 71.17 रुपए से बढ़कर 71.62 रुपए हो गई है।

यह भी पढ़ें -   पतंजलि ने बनाई कोरोना की दवा, 1 सप्ताह में 100 फीसदी रिजल्ट का दावा

कोरोना लॉकडाउन के बाद पेट्रोल की समीक्षा की गई और तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई। पिछले 4 दिनों से जारी बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमतों में 2 रुपए 14 पैसे प्रतिलीटर और डीजल की कीमतों में 2 रुपए 23 पैसे प्रतिलीटर की बढ़ोतरी हुई है।