फ्रेंच ओपन रद्द, वर्ल्ड कप विनर मातउइदी और जकागनी कोरोनो से पीडि़त

फ्रेंच ओपन

पेरिस। कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते धड़ाधड़ स्थगित हो रहे खेल आयोजनों में अब फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का नाम भी जुड़ गया है। रोलां गैरा नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट को अब सितंबर तक टाल दिया गया है। साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। आयोजकों ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इससे पहले यह टूर्नामेंट 24 मई से 7 जून के बीच आयोजित होना था। फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने जारी एक बयान में कहा, टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे लोगों की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखकर फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने फ्रेंच ओपन 2020 रोलां गैरा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है। अब यह टूर्नामेंट 20 सितंबर से 4 अक्टूबर 2020 को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें -   कोरोना का कहर- बीसीसीआई ने पीएम रिलिफ फंड में दिए 51 करोड़

आयोजकों ने बताया, अभी किसी को भी यह नहीं मालूम है कि 18 मई (जब यह टूर्नामेंट शुरू होना था) तक कोरोना के चलते स्वास्थ्य स्थिति क्या होगी। लॉकडाउन स्थिति के चलते शेड्यूल समय तक तैयारियां पूरी करना असंभव है। इस बार रोलां गैरा के लिए के फिलिप चैट्रियर कोर्ट पर नई रूफ इंस्टॉल की गई है लेकिन अभी यह सेवा में नहीं है और अप्रैल के अंत तक इसकी जरूरी टेस्टिंग होनी है।

वर्ल्ड कप विनर मातउइदी और जकागनी कोरोनो वायरस से पीडि़त

वर्ल्ड कप विनिंग फ्रांस टीम के सदस्य रहे इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंतस के ब्लेस मातउइदी क्लब के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनका कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। सेरी-ए क्लब ने एक बयान में कहा है कि फ्रांस के इस खिलाड़ी ने 11 मार्च से ही अपने आप को सभी से अलग कर लिया था। उनके अलावा मतिया जकागनी भी वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें -   DD vs MI: दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रनों से हराया

2017 में क्लब के साथ जुड़ने वाले इस खिलाड़ी ने जुवेंतस के लिए इस सीजन में 31 मैच खेले हैं और एक गोल के अलावा दो गोल में मदद की है। उनसे पहले डिफेंडर डेनिएल रुगानी की भी कोरोनावायरस की जांच पॉजिटिव आई थी। दूसरी ओर, इस क्लब के स्टार स्ट्राकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कोरोना वायरस से बचने के लिए खुद को आइसोलेशन में रखा है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।