फ्रेंच ओपन रद्द, वर्ल्ड कप विनर मातउइदी और जकागनी कोरोनो से पीडि़त

फ्रेंच ओपन

पेरिस। कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते धड़ाधड़ स्थगित हो रहे खेल आयोजनों में अब फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का नाम भी जुड़ गया है। रोलां गैरा नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट को अब सितंबर तक टाल दिया गया है। साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। आयोजकों ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

इससे पहले यह टूर्नामेंट 24 मई से 7 जून के बीच आयोजित होना था। फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने जारी एक बयान में कहा, टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे लोगों की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखकर फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने फ्रेंच ओपन 2020 रोलां गैरा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है। अब यह टूर्नामेंट 20 सितंबर से 4 अक्टूबर 2020 को खेला जाएगा।

आयोजकों ने बताया, अभी किसी को भी यह नहीं मालूम है कि 18 मई (जब यह टूर्नामेंट शुरू होना था) तक कोरोना के चलते स्वास्थ्य स्थिति क्या होगी। लॉकडाउन स्थिति के चलते शेड्यूल समय तक तैयारियां पूरी करना असंभव है। इस बार रोलां गैरा के लिए के फिलिप चैट्रियर कोर्ट पर नई रूफ इंस्टॉल की गई है लेकिन अभी यह सेवा में नहीं है और अप्रैल के अंत तक इसकी जरूरी टेस्टिंग होनी है।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय खेल मंत्रालय ने कोरोना के देखते हुए टोक्यो-2020 का दौरा स्थगित किया
वर्ल्ड कप विनर मातउइदी और जकागनी कोरोनो वायरस से पीडि़त

वर्ल्ड कप विनिंग फ्रांस टीम के सदस्य रहे इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंतस के ब्लेस मातउइदी क्लब के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनका कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। सेरी-ए क्लब ने एक बयान में कहा है कि फ्रांस के इस खिलाड़ी ने 11 मार्च से ही अपने आप को सभी से अलग कर लिया था। उनके अलावा मतिया जकागनी भी वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें -   इंटरनेशनल क्रिकेट में अब एमएस धोनी की वापसी मुश्किल- वीरेंद्र सहवाग

2017 में क्लब के साथ जुड़ने वाले इस खिलाड़ी ने जुवेंतस के लिए इस सीजन में 31 मैच खेले हैं और एक गोल के अलावा दो गोल में मदद की है। उनसे पहले डिफेंडर डेनिएल रुगानी की भी कोरोनावायरस की जांच पॉजिटिव आई थी। दूसरी ओर, इस क्लब के स्टार स्ट्राकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कोरोना वायरस से बचने के लिए खुद को आइसोलेशन में रखा है।