कोरोना के शिकार हुए ईरान के मंत्री, वायरस से 15 की मौत

चीन कोरोना वायरस

तेहरान। कोरोना की चपेट में आने से ईरान में 15 लोगों की मौत हो गई है। अब कोरोना वायरस की चपेट में ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री भी आ गए हैं। उन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार अलीरजा वहाबजादेह ने एक ट्वीट में कहा, उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची की कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव पाई गई है।

यह भी पढ़ें -   कोरोना वायरस: कोरोना से मरने वालों की संख्या 3000 के पार, लूव्र संग्रहालय बंद

हरीची को अक्सर खांसी रहती थी और सोमवार को सरकारी प्रवक्ता अली रबी के साथ संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्हें पसीना भी आता हुआ दिखाई दिया था। हरीची ने सम्मेलन में एक सांसद के इस दावे को खारिज किया था कि शिया तीर्थ शहर कोम में वायरस से 50 लोग मारे गए हैं।

ईरान ने मंगलवार को तीन और मौतों और संक्रमण के 34 नए मामलों की पुष्टि की जिससे देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 और संक्रमित लोगों की संख्या 95 हो गई है।

यह भी पढ़ें -   बिहार में बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

हालांकि वहां की स्थानीय रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थिति खतरनाक हो रही है, लेकिन सरकार आंकड़े छिपा रही है। मामला धर्म से जुड़ा है, इसलिए कोम में मस्जिद को बंद नहीं किया जा रहा है, जिससे इसके फैलने का खतरा और बढ़ गया है।

ईरान में मेडिकल सुविधा का भी अभाव है। वहां अच्छे अस्पताल और डॉक्टर की कमी है। यहां तक दावा किया जा रहा है कि ईरान के लोगों के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क भी उपलब्ध नहीं हैं। कई नर्स भी इससे संक्रमित बताई जा रही हैं, जिसके कारण उनमें खौफ का माहौल है। पर्याप्त सुरक्षा के अभाव में वह मरीजों की देखभाल करने में आनाकानी कर रही हैं।