मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का निधन, LIVE परफॉर्मेंस के दौरान आया हार्ट अटैक, हिंदी-बांग्ला समेत कई भाषाओं में गाए गाने

बॉलीवुड सिंगर केके

Bollywood Singer KK Passes Away: बॉलीवुड के मशहूर हिंदी गायक केके (KK Passes Away) का निधन हो गया है। उनका निधन कोलकाता (Kolkata) में लाइव कंसर्ट के दौरान हार्ट अटैक आने से हुआ। हार्ट अटैक (Heart Attack) आने के बाद उन्हें कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट ले जाया गया था। उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की गई लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें रात 10:30 बजे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि वह कोलकाता के नररुल स्थित ऑडिटोरियम में परफॉर्मेंस (Live Performance) दे रहे थे। इसके बाद सीढ़ियों पर उन्हें हार्ट अटैक आया।

यह भी पढ़ें -   उर्वशी रौतेला ने पहनी माइकल सिन्को की 15 लाख की ड्रेस, कर रही है अपने अदाओं से घायल
इस एलबम से हुई थी करियर की शुरुआत

केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था। केके का जन्म 23 अगस्त 1970 को हुआ था। केके ने हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और तमिल गानों के लिए अपनी आवाज दी थी। केके ने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले केके ने करीब 35 हजार जिंगल्स गाए थे। केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें -   क्या सच में रणबीर और आलिया का हो गया है ब्रेकअप?
200 से अधिक गाए  गाने

केके ने ग्रेजुएशन करने के बाद मार्केटिंग एक्जिक्यूटिव के तौर पर नौकरी भी की। हालांकि म्यूजिक में दिलचस्पी होने के चलते उन्होंने वो नौकरी छोड़ दी। इसके बाद इंटरटेनमेंट वर्ल्ड में नाम कमाने के लिए बॉलीवुड में किस्मत आजमाने आ गए। केके को बॉलीवुड में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ से बड़ा ब्रेक मिला। इस गाने की सफलता के बाद उनकी गिनती बड़े सिगंर्स में होने लगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने हिंदी में 200 से अधिक गाने गाए हैं। उन्होंने ‘यारों’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ जैसे हिट गाने गाए हैं।

यह भी पढ़ें -   आशिकी 3 को लेकर आदित्य रॉय कपूर ने कही यह बात, जानिए जरूर

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।