अक्षय कुमार की फिल्में 2020 में दिखाएंगीं जलबा, अजय देवगन का भी रहेगा बोलबाला

अक्षय कुमार की फिल्में

नई दिल्ली। एक वक्त था जब बॉलीवुड के तिकड़ी खान यानी सलमान, शाहरुख और आमिर खान की सालभर में एक से अधिक फिल्में रिलीज होती थीं और बॉक्स ऑफिस पर भी उन्हीं का दबदबा रहता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। इस साल अजय देवगन और अक्षय कुमार का बोलबाला रहने वाला है। दोनों स्टार्स एक बाद एक जिस तरह से फिल्में अनाउंस कर रहे हैं और जिस फ्लेवर की फिल्में वे साइन कर रहे हैं, वह उनकी सक्सेस और बॉक्स ऑफिस के गणित के बारे में काफी कुछ कहता है।

अक्षय कुमार की फिल्में

सबसे पहले बात करते हैं अक्षय की। अक्षय की पिछले साल 4 फिल्में रिलीज हुईं और चारों ही ब्लॉकबस्टर रहीं। इस साल उनकी 3 फिल्में रिलीज होनी हैं, जिन्हें ट्रेड पंडित ब्लॉकबस्टर मानकर चल रहे हैं।

सूर्यवंशी

2020 की अक्षय की पहली रिलीज रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी होगी, जिसमें वह डीसीपी वीर सूर्यवंशी के रोल में नजर आएंगे। अनाउंसमेंट के वक्त से फैन्स के बीच इस फिल्म की खूब चर्चा है और वे इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म में कई स्टंट तो खुद अक्षय ने ही किए हैं। सूर्यवंशी 27 मार्च को रिलीज होगी और इसमें सिंबा रणवीर सिंह और सिंघम यानी अजय का जलवा भी देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें -   कॉमेडियन किंग कपिल लॉकडाउन खुलने के बाद पहले किससे मिलेंगे?
लक्ष्मी बम

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर किस कदर धमाल मचा सकती है, इसकी बानगी उसी वक्त देखने को मिल गई थी जब फिल्म से अक्षय कुमार का लुक रिलीज किया गया था। फिल्म में अक्षय ट्रांसजेंडर के रोल में दिखेंगे। यह पहली बार है जब अक्षय ऑनस्क्रीन ट्रांसजेंडर के रोल में दिखेंगे। लाल साड़ी, काला ब्लाउज पहने और माथे पर लाल बड़ी बिंदी लगाए जब अक्षय का गुस्से वाला लुक सामने आया तो फैन्स भी स्तब्ध रह गए थे। लक्ष्मी बम 22 मई को रिलीज होगी और उस दिन इसकी भिड़ंत सलमान खान स्टारर राधे: इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड से होगी।

2020 में सफलता का परचम लहराएंगे अक्षय?

इन दो फिल्मों के अलावा अक्षय 2020 में पृथ्वीराज चौहान पर बन रही बायॉपिक में भी दिखाई देंगे। उन्होंने इस फिल्म की अनाउंसमेंट अपने 52वें जन्मदिन के मौके पर की थी। यह फिल्म इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी। माना जा रहा है कि इन तीन फिल्मों के जरिए अक्षय 2019 के बाद 2020 में भी सफलता का परचम लहरा सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   आयुष शर्मा संग मराठी फिल्म के रीमेक में नजर आएंगे सलमान खान
तान्हाजी के बाद फिर दहाड़ेंगे अजय देवगन!

अजय देवगन की भी 2020 में रिलीज होने वाली फिल्मों की फेहरिस्त काफी लंबी है। एक तरफ 10 जनवरी को रिलीज हुई उनकी फिल्म तान्हाजी की दहाड़ बॉक्स ऑफिस पर जारी है और यह अब तक 222 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर चुकी है। वहीं दूसरी ओर, इसी साल उनकी 3 फिल्में रिलीज होंगी। इनमें से एक तान्हाजी रिलीज हो चुकी है, वहीं रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी में अक्षय के अलावा अजय का सिंघम अवतार भी देखने को मिलेगा। फिल्म में उनका जबरदस्त कैमियो है।

अजय देवगन की फिल्में
बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन
सूर्यवंशी के अलावा भुज: द प्राइ ऑफ इंडिया

इस फिल्म के अलावा 14 अगस्त को अजय की भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया रिलीज होगी, जिसमें वह स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में दिखेंगे। अजय ने अपनी अगली फिल्म मैदान भी अनाउंस कर दी है। फिल्म से उनका फर्स्ट लुक रिलीज किया जा चुका है, जो फैन्स को काफी पसंद आया है। यह फिल्म 27 नवंबर को रिलीज होगी, लेकिन लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे पहले ही ब्लॉकबस्टर बता दिया है। लोगों का कहना है कि इस बार अजय देवगन को नेशनल अवॉर्ड मिलना तय है।

यह भी पढ़ें -   क्यों है किंग खान शाहरूख का मन्नत खास?

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का भी फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। तेलुगु में बन रही इस फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया जाएगा। अजय ने इसकी शूटिंग भी शुरू कर दी है। आरआरआर में अजय के अलावा आलिया भट्ट, एनटी रामा राव और जूनियर एनटीआर भी हैं। 350 से 400 करोड़ के बजट में बन रही यह फिल्म इस साल 20 जुलाई को रिलीज होगी।

बतौर प्रड्यूसर भी रिलीज होंगी अजय की फिल्में

इन 3 फिल्मों के अलावा अजय की दो और फिल्में भी 2020 में रिलीज होंगी, जिन्हें वह खुद प्रोड्यूस भी कर रहे हैं। ये फिल्में हैं- द बिग बुल और छलांग। बात करें खान्स यानी सलमान, आमिर और शाहरुख की, तो सलमान की इस साल सिर्फ एक ही फिल्म राधे: इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड रिलीज होगी। आमिर की भी एक ही फिल्म इस साल दस्तक देगी। वहीं शाहरुख ने अभी तक अपनी कोई फिल्म अनाउंस नहीं की है। वह पिछली बार 2018 में आनंद एल राय की फिल्म जीरो में नजर आए थे। फिलहाल फैन्स को उनकी अगली फिल्म की अनाउंसमेंट का बेसब्री से इंतजार है।