व्हाट्सएप यूजर्स कृप्या ध्यान दें… क्या आप भी करते हैं एक से ज्यादा मैसेज फॉर्वड!

व्हाट्सएप

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा बदलाव किया है। व्हाट्सएप ने बदले नियमानुसार अब यूजर्स एक बार में केवल एक ही कॉनटेक्ट को मैसेज फॉर्वड कर सकेंगे। बता दें कि कंपनी ने करोना वायरस को लेकर तेजी से फैलाई जा रही भ्रामक और गलत जानकारियों के चलते यह फैसला लिया है।

व्हाट्सएप ने जानकारी देते हुए कहा है कि फॉर्वर्डेड मैसेज पर एक नई लिमिट लगाई जा रही है और एक साथ इसे दुनिया भर में लागू किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि जो ज्यादा फॉर्वड किए गए मैसेज होंगे, उन्हें केवल एक ही बार किसी को फॉर्वड किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें -   चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2700 के पार

व्हाट्सएप को लेकर कंपनी ने कहा है कि हमें पता है कि कई यूजर्स जरूरी जानकारियां भी एक दूसरे को फॉर्वड करते हैं। इनमें फनी वीडियोज, मीम्स और प्रेयर्स होते हैं जो यूजर्स को जरूरी लगते हैं।

कंपनी का कहना है कि हाल ही के कुछ हफ्तों में लोगों ने फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स को लेकर पब्लिक मोमेंट ऑर्गनाइज करने के लिए व्हाटसएप का यूज किया है। कपंनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट पर इस बात पर भी जोर दिया है कि व्हाट्सएप पर्सनल यूज की तरह है और इसे पर्सनल यूज की तरह ही प्रयोग में लाया जाए।

यह भी पढ़ें -   सस्ता दाम और बेहतरीन फीचर, सबकुछ है INVENS में

कंपनी का कहना है कि मैसेज फॉर्वड करना गलत बात नहीं है। व्हाट्सएप इस बदलाव के अलावा कई एनजीओ और डब्ल्यूएचओ के साथ भी काम कर रहा है, ताकि लोगों तक अधिक से अधिक सही जानकारी को पहुँचाया जाए।

बता दें कि इस मैसेजिंग एप की पैरेंट कंपनी फेसबुक है। व्हाट्सएप पहले एक स्वतंत्र कंपनी थी। फेसबुक द्वारा इसको खरीदने के बाद इसमें कई बदलाव किए गए। फेसबुक ने अपने इस इंस्टेंट मैसेजिंग एप में कई नए फीचर जोड़े। व्हाट्सएप को यूजर फ्रेडली बनाने के लिए फेसबुक लगातार प्रयास कर रहा है। लोगों की बीच गलत जानकारी को पहुंचने से रोकने के लिए फेसबुक ने व्हाट्सएप में यह नया बदलाव किया है।

यह भी पढ़ें -   Huawei Y8s का फीचर जान कहेंगे वाह, सेल्फी कैमरा है दमदार