सुबह उठकर न करें यह काम नहीं तो हो सकता है पूरा दिन बर्बाद

सुबह का ऊर्जा

ऐसा माना जाता है कि सुबह उठकर हम जो चीज देखते हैं, उनमें कुछ चीजें शुभ तो कुछ अशुभ मानी जाती है। इन चीजों पर ही हमारा पूरा दिन निर्भर करता है। अत: तात्पर्य है कि दिन की शुरूआत हमेशा मंगलकारी जीव, व्यक्ति, सामग्री या दृश्य से ही होना चाहिए। इससे सुबह की ऊर्जा शाम तक हमारे शरीर में बनी रहती है। तो आइए जानते है, सुबह उठते ही क्या करना चाहिए क्या नहीं?

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

हमारे हाथों में अक्षय ऊर्जा होती है। इसलिए बिस्तर से उठने से पहले अपने हाथों की लकीरों को देखना चाहिए। ऐसा कोई भी बात दिमाग में नहीं लानी चाहिए जो आपके पूरे दिन को खराब कर दे। जानते हैं कि सुबह-सुबह क्या करने से बचना चाहिए?

1. कुछ लोगों को सुबह उठते ही अपने चेहरे को देखने की आदत होती है। लेकिन सुबह-सुबह आइना देखना अशुभ माना जाता है।

2. सुबह उठकर परछाई देखना भी अशुभ माना जाता है। फिर वो चाहे अपनी हो या दूसरों की। ऐसा माना जाता है कि छाया देखने से दुर्भाग्य बना रहता है, क्योंकि छाया देखने से मनुष्य में डर, भ्रम और तनाव बढ़ता है।

3. अगर आप सुबह अपने घर या गली में कुत्ते को लड़ते हुए देखते हैं तो यह भी अशुभ माना जाता है।

4. इसके आलावा अगर आपको सुबह-सुबह फोन देखने की आदत है तो फोन में भी किसी जानवर की फोटो देखने से बचें। कहा जाता है कि इससे दिनभर विवाद और उलझनें बनी रहती है।

5. सुबह तेल लगे बर्तन देखने से आपका पूरा दिन खराब हो जाता है। इसलिए संभव हो तो रात को सोने से पहले ऐसी चीजों को दूर रखकर ही सोएं।

6. इसके आलावा अगर सुबह अखबार पढ़ते हैं तो ऐसी चीजें पढ़ने से बचे जो खबर आपके दिमाग पर हावी हो जाए।

7. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जाने से भी बचें, क्योंकि क्या पता कि कौन सी चीज का आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

8. सुबह-सुबह आप ऐसी चीजें देखें जिसका आप पर सकरात्मक प्रभाव पड़े। जैसे कि नारियल, शंख, मोर, फूल इत्यादि।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now