मंदिर में रखी भगवान की तस्वीर के अचानक गिरने से क्या होता है?

मंदिर में रखी भगवान

मंदिर में भगवान की तस्वीर रखने से शुभता आती है। मंदिर में घटित होने वाली कुछ विशेष घटनाओं को शकुन-अपशकुन से जोड़ा जाता है। मंदिर में रखी भगवान की तस्वीर से जुड़ी शकुन-अपशकुन के अलावा भी कई ऐसी घटनाएँ हैं जो मनुष्य के जीवन को प्रभावित करती है।

1. पूजा करते समय भगवान को अर्पित किया गया दीपक यदि अपने आप बुझ जाए तो इससे अपशकुन होता है। इस तरह की घटना जीवन में आने वाले समय में किसी बड़ी समस्या की ओर संकेत करता है। हालांकि पंखे की हवा या अन्य किसी कारण से अगर दीपक बुझ जाए तो इसका कोई प्रभाव नहीं होता है।

यह भी पढ़ें -   पूजा घर में छिपकली का होना शुभ या अशुभ, जानें छिपकली से जुड़े तथ्य

2. यदि रात के समय घर के बाहर कुत्ता रोता हुआ सुनाई दे तो यह एक भयंकर अपशकुन माना जाता है। तुरंत ही घर के आसपास से कुत्ते को भगा देना चाहिए।

3. घर से बाहर निकलते समय यदि कोई पीछे से आवाज लगा दे इसे भी अपशकुन माना जाता है। इससे व्यक्ति को उस काम में सफलता नहीं मिलती है।

4. किसी काम से बाहर जाते समय रास्ते में या फिर घर से निकलते समय बिल्ली रास्ता काट दे तो यह एक अपशकुन होता है। काली बिल्ली के रास्ता काटने से किसी बड़ी दर्घटना का संकेत होता है।

यह भी पढ़ें -   कौवा को रोटी खिलाने से होते हैं कई लाभ, जानिए इन 10 फायदों को

5. घर में दीवार पर टंगी हुई तस्वीर और घर के मंदिर में रखी भगवान की तस्वीर या मूर्ति अचानक गिर जाए तो यह भी एक अपशकुन होता है।

इस तरह की घटनाएँ होने पर व्यक्ति को सावधान हो जाना चाहिए। संभव हो तो घर में ही आराम करना चाहिए।