शनिवार के चमत्कारी उपाय से करें सभी कष्ट दूर, अपनाएं यह टोटका

शनिवार के चमत्कारी उपाय

Shanivar Totke: शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के चमत्कारी उपाय को अपना कर जीवन में कष्टों से छुटकारा पाया जा सकता है। शनिवार को शनिदेव की विधिवत पूजा करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति पर शनिदेव की कृपा होती है, उसके जीवन में खूब तरक्की होती है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

शास्त्रों में शनिवार के चमत्कारी उपाय के बारे में चर्चा की गई है। शनिवार के दिन कुछ टोटके को अपना कर जीवन में कष्टों से छुटकारा पाया जा सकता है। नीचे शनिवार के चमत्कारी उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके शनिदेव का प्रसन्न किया जा सकता है। यह भी पढ़ें- शनिवार को चांदी खरीदना चाहिए या नहीं, जानें चांदी खरीदने का शुभ दिन

यह भी पढ़ें -   सुबह कौवा का बोलना देता है कुछ खास संकेत, जानें इससे जुड़ी मान्यताएं
शनिवार को हनुमान मंदिर में करें पूजा

शनि की कुदृष्टि से बचने के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में पूजा अर्चना करना चाहिए। शनिवार को हनुमान मंदिर में एक नींबू और चार लोंग मिलाकर बजरंगबली के समक्ष रखना चाहिए और उनसे अपनी इच्छा बतानी चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से यदि लंबे समय से आपका कोई कार्य रुका हुआ है तो वह पूरा हो जाता है।

गेहूं के टोटके

यदि आपके घर में आर्थिक संकट में हमेशा रहता है तो शनिवार के दिन गेहूं, काला चना और तुलसी की पत्तियों को मिलाकर महीन पीस लें। अब इसकी रोटी बनाकर पहली रोटी गाय को दें। इस आटे से बनी आखरी रोटी को सरसों तेल लगाकर किसी कुत्ते को खिला दें। ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होता है और नए आर्थिक लाभ मिलते हैं।

यह भी पढ़ें -   पीरियड में गुरुवार का व्रत करना चाहिए या नहीं, इन बातों का रखें ध्यान
लोबान के टोटके

शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए भगवान के टोटके भी अपनाया जा सकते हैं। शनिवार का यह चमत्कारी उपाय करने से शनिदेव बहुत खुश होते हैं। शनिवार के दिन रात को पूरे घर में लोबान का धुंआ करने से व्यक्ति के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। बता दें कि लोबान में लोहा पाया जाता है। इसलिए इसे जलाने से एक खास तरह की गंध निकलती है जिससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है।

डिस्क्लेमर – यह जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। इस विषय में विशेष जानकारी के लिए हमेशा विशेषज्ञों से ही संपर्क करें।

यह भी पढ़ें -   सपने में चूहा देखना, जानें क्या होता है मतलब, कैसे हो सकते हैं मालामाल
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।