Sapne me Cow Dekhna : सपने में गाय देखना – शुभ या अशुभ?

Sapne me Cow Dekhna

Sapne me Cow Dekhna : सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ होता है? यह सवाल अक्सर आपके मन में आता होगा। कई बार में हम सपने में कई तरह की चीजों को देखते हैं। सपने में छिपकली देखना, सपने में सांप देखना, सपने में भगवान को देखना और ऐसे ही न जानें कितने ही तरह के सपने में हम देखते हैं। हर सपने का अपना-अपना शुभ और अशुभ फल होता है। यह फल हमें एक नियमित समय पर प्राप्त होता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
Sapne me Cow Dekhna – सपने में गाय देखने का मतलब

स्वप्न शास्त्र में सपनों के विषय में बहुत कुछ कहा गया है। कई सपने हमारे जीवन में होने वाले घटनाओं को दर्शाता है। सपने में गाय देखने के पीछे भी एक गंभीर अर्थ है। सपने में गाय देखना इस बात का संकेत होता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में बहुत अच्छा होने वाला है। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही फायदेमंद और लाभकारी होगा। शास्त्रों के मुताबिक, गाय को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना गया है। इसलिए सपने में गाय देखने का मतलब है कि आपको आने वाले समय में धन लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Buffalo Dekhna - सपने में भैंस देखना देता है धन योग का संकेत, जानें अन्य मतलब

पौराणिक कथा के अनुसार जब समुद्र मंथन हो रहा था तो उस दौरान 14 रत्नों में कामधेनु गाय भी प्रमुख थी। हिंदू धर्म में गाय का विशेष महत्व है और इसे पशुधन की संज्ञा दी गई है। इसलिए हिंदू धर्म में गाय की पूजा भी की जाती है। गाय को माता समान मानकर उनकी सेवा की जाती है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में गाय देखने का मतलब होता है कि आपको आने वाले जिंदगी में सुख सुविधा की प्राप्ति होगी। यदि आपको सफेद गाय सपने में दिखाई दिया है तो इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन में सफेद रंग से जुड़ी हुई वस्तुओं के व्यापार में लाभ प्राप्त होगा।

सपने में यदि गाय का बछड़ा दिखाई दे तो समझ जाइए कि जल्द ही आपको कहीं ना कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। सपने में गाय का बछड़ा दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है। श्रावण के महीने में यदि आपको सपने में गाय दिखाई दिया है तो यह जीवन में आने वाली खुशियों का संकेत होता है।

सपने में गाय को अपनी ओर आते देखना

यदि आप सपने में गाय को अपनी और आते देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ होता है। ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपके जीवन में सुख समृद्धि आने वाली है और आपको कोई शुभ सूचना भी मिल सकती है। गाय को अपनी ओर आते हुए देखना धन के आगमन का संकेत होता है। इसलिए यदि सपने में आपको गाय दिखाई दिया है तो आप खुश हो जाएं।

यह भी पढ़ें -   रविवार को तुलसी पूजा क्यों नहीं किया जाता है? जानिए पत्ते तोड़ना चाहिए या नहीं

मुंह खोले हुए गाय को सपने में देखना

यदि आप सपने में मुंह खोले हुए गाय को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको व्यापार और कैरियर में जल्द ही तरक्की मिल सकती है। आपको रुका हुआ धन प्राप्त होने वाला है।

पुकारते हुई गाय देखना – Sapne me Cow Dekhna

यदि आप सपने में पुकारती हुई गाय देखते हैं तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता है। यदि आपको ऐसे सपने आते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपको अपने जीवन में कोई अशुभ सूचना मिल सकती है। आपको धन हानि हो सकती है या फिर आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं।

सपने में गाय को रोटी खिलाना

यदि आप सपने में खुद को गाय को रोटी खिलाते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है। ऐसी सपने देखने का मतलब है कि आपको जीवन में आरोग्य की प्राप्ति होने वाली है। यदि आप किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं तो वह जल्द ही ठीक हो जाएगा। यदि कोई बीमार व्यक्ति यह सपना देखता है तो यह संकेत होता है कि उस व्यक्ति की बीमारी अब अंतिम चरण में है। वह जल्द ही ठीक हो जाएगा।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Kali Mata Dekhna - सपने में काली माता को देखना देता है यह संकेत

सपने में सफेद गाय देखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सफेद वस्तुओं को सपने में देखना वैसे भी अच्छा माना जाता है। सपने में सफेद गाय को देखना बहुत ही शुभ होता है और यह इस बात का संकेत होता है कि आपके घर में और जीवन में खुशियां आने वाली है। यदि आप किसी परेशानी से ग्रसित हैं तो आपको जल्द ही उसमें विजय प्राप्त होगी और आप उन परेशानियों से बाहर निकल पाएंगे। यदि कोई अटका हुआ काम बहुत दिनों से नहीं हो रहा है तो वह अब हो जाएगा।

नोट – यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। इस विषय में विस्तृत जानकारी के लिए संबंधित विषय के विशेषज्ञ से ही संपर्क करें। हमारा उद्देश्य सिर्फ जानकारी उपलब्ध करवाना है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।