सपने में छिपकली को मारना शुभ या अशुभ, जानें छिपकली मारने का संकेत

सपने में छिपकली मारना

Killing lizard in Dream – सपने में छिपकली को मारना शुभ होता है या अशुभ, आज इस बारे में जानेंगे। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में जो कुछ भी देखते हैं, वह शुभ या अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं। स्वप्न शास्त्र में छिपकली का बहुत ही अधिक महत्व बताया गया है। कई लोग सपने में छिपकली को मारते हुए देखकर बहुत ही डर जाते हैं। आइए जानते हैं कि सपने में छिपकली को मारना शुभ हाता है या अशुभ?

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सपने में छिपकली को मारना शुभ या अशुभ?

सपने में छिपकली को मारना – Killing Lizard in Dream

सपने में छिपकली को मारना यह संकेत होता है कि आपके ऊपर मानसिक तनाव बढ़ने वाला है। मानसिक तनाव बढ़ने से आपका मन अशांत रहने वाला है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली को मारना अशुभ माना जाता है। इस तरह का सपना आने पर अक्सर व्यक्ति का मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है। उसका दिल और दिमाग पर काबू नहीं रहता है। वह व्यक्ति हर समय क्रोधित रहता है। ऐसे में व्यक्ति का बनता हुआ काम भी बिगड़ जाता है। ऐसे सपने आने पर व्यक्ति को खुद पर नियंत्रण रखने की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें -   छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है?
सपने में छिपकली को रेंगते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में रेंगते हुए छिपकली को देखने का मतलब भी अशुभ ही होता है। सपने में रेंगते हुए छिपकली देखने का मतलब है कि आप पर किसी का सीधा हमला होने वाला है। आपका कोई विश्वास तोड़ देगा। आपका नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है।

सपने में छिपकली पकड़ना – Catching lizards in dreams

सपने में छिपकली को पकड़ते हुए देखना शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली को पकड़ना आपके नकारात्मक विचार, डर और भय से छुटकारा प्राप्ति का संकेत देता है। इस तरह का सपना आना इस बात का संकेत होता है कि आप अपने जीवन की परेशानियों से मुक्ति पा लेंगे और आप जैसा चाहेंगे, वैसा ही होगा। आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और बाधित कार्य को आप बड़ी आसानी से सुलझा लेंगे। आपके कार्यों में विजय की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़ें -   आर्थिक समस्याओं और कर्ज से है परेशान, तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय
सपने में छिपकली से डरना – Afraid of lizards in dreams

सपने में यदि आप छिपकली से डरते हुए दिखाई देते हैं या सपने में छिपकली से डर जाते हैं तो इसका मतलब है कि आप आने वाले समस्याओं से डरकर पीछे हट रहे हैं। आपके कार्य में बाधा आने पर आप उससे हार मान लेते हैं। ऐसे में आपको इस तरह के सपने आने पर डरना नहीं चाहिए और जीवन में कभी हार नहीं मानना चाहिए। सपने में छिपकली से डरना आपकी हार होने की ओर इशारा करता है।

यह भी पढ़ें -   पूजा घर में छिपकली का होना शुभ या अशुभ, जानें छिपकली से जुड़े तथ्य
सपने में छिपकली का डरना

सपने में छिपकली का डरना या सपने में डरी हुई छिपकली दिखाई देना या आप स्वयं छिपकली को भगा रहे हैं तो ऐसा दृश्य शुभता का संकेत होता है। सपने में छिपकली को डराना या सपने में छिपकली को भगाना इस बात का संकेत होता है कि भविष्य में होने वाली किसी समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा। आप जो भी कार्य कर रहे हैं वह सफल होगा। आपको काम में संघर्ष कम करना पड़ेगा। इसके जीवन में मानसिक तनाव कम होगा और जीवन अच्छे से गुजरेगा।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।