सपने में चांदी देखना शुभ या अशुभ? जानें मतलब

सपने में चांदी देखना

Sapne me Silver Dekhna: सपने में चांदी देखना शुभ होता है या अशुभ? चांदी को सपने में देखना शुभ माना जाता है। चांदी का बड़ा ही महत्व बताया गया है। कोई शुभ अवसरों पर चांदी के गहने, सिक्के और चांदी से बने बर्तन भेंट किए जाते हैं। इसके अलावा चांदी के आभूषण भी बनाए जाते हैं। इसलिए सपने में सोना की तरह चांदी दिखाई देना शुभ होता है या अशुभ, यह जानना बहुत ही जरूरी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सपने में चांदी देखना

सपने में चांदी देखने का मतलब है कि आप की आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है। आने वाले दिनों में आप की संपत्ति में वृद्धि होने वाली है। यदि आप किसी कर्ज से दबे हुए हैं तो वह कर अब खत्म हो जाएगा। इसलिए सपने में चांदी देखना एक शुभ सपना माना गया है।

सपने में चांदी खरीदना

सपने में चांदी खरीदते हुए देखना शुभ सपना माना गया है। इसका मतलब होता है कि आने वाले दिनों में आप नई गाड़ी या नया घर खरीद सकते हैं। यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होने वाली है।

यह भी पढ़ें -   सपने में कृष्ण की फोटो और मूर्ति देखना शुभ या अशुभ, जानें मतलब

सपने में चांदी के गहने देखना

सपने में चांदी के गहने देखते हैं तो यह माना जाता है कि आप अपने लिए कुछ महत्वपूर्ण चीज आने वाले समय में खरीद सकते हैं। यह वस्तु आपके लिए कई प्रकार से फायदेमंद साबित होगा। इसलिए सपने में चांदी के गहने देखना शुभ माना जाता है।

सपने में चांदी को बेचना

यदि आप सपने में चांदी को बेचते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है इसलिए ऐसे सपने आने के बाद आप सतर्क हो जाएं।

सपने में चांदी भेंट करना

यदि आप सपने में चांदी किसी को भेंट करते हैं तो यह सपना भी अच्छा माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में या आपके जीवन में कुछ शुभ कार्य होने वाले हैं। आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

सपने में चांदी का पायल

सपने में यदि आप चांदी का पायल देखते हैं तो यह सपना भी बहुत ही अच्छा माना गया है। ऐसे सपने देखने का मतलब होता है क्या आपकी शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छे से चल रही है। आपके जीवन में और ज्यादा खुशियां आने की ओर यह सपना इशारा करता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में आम का पेड़ और फल देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में चांदी का सिक्का देखना

यदि आप सपने में चांदी का सिक्का देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप की आमदनी में बढ़ोतरी होने वाली है। आपकी आर्थिक स्थिति आने वाले दिनों में सुधर जाएगी। आर्थिक रूप से जो भी समस्याएं आपके पास हैं वह दूर हो जाएगी। इसलिए ऐसा सपना आने पर आप खुश हो जाइए।

सपने में चांदी की चूड़ी देखना

यदि आप सपने में चांदी की चूड़ी देखते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है। ऐसे सपने देखने का यह मतलब होता है कि आपको आने वाले दिनों में कोई जीवनसाथी मिल सकता है। जीवन में आप की नई शुरुआत होगी इसलिए आपको खुश होना चाहिए।

सपने में चांदी का बर्तन दिखाई देना

यदि आपको सपने में चांदी का बर्तन दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है। आपके जीवन में शांति होगी। आपके घर में सभी एक दूसरे के साथ सुख शांति और प्यार से रहेंगे। यदि आप मानसिक तनाव से ग्रसित है तो वह दूर हो जाएगी और आपके घर में शांति स्थापित होगी।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Cow Dekhna : सपने में गाय देखना – शुभ या अशुभ?

सपने में चांदी चोरी होना

यदि सपने में चांदी चोरी होते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। सपने में इस प्रकार का दृश्य देखना अच्छा नहीं माना जाता है। यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले समय में आपकी सेहत खराब हो सकती है और आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं।

इस प्रकार के सपने देखने पर आपको कभी भी घरेलू इलाज पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए। यदि आप किसी बीमारी से ग्रसित होते हैं तो आपको तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए और जल्द से जल्द इलाज कराना चाहिए। इससे आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी।

अस्वीकरण – यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। इस विषय में विशेष जानकारी के लिए हमेशा विशेषज्ञ से ही संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।