सपने में बादल को देखना होता है अच्छे भाग्य का संकेत,  जानिए क्या सचमुच में बदलता है भाग्य

सपने में बादल देखना शुभ या अशुभ?

सपना शास्त्र के अनुसार, सपने में बादल देखना आमतौर पर अच्छा माना जाता है। सपनों के द्वारा हम भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जान सकते हैं। हालांकि मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि सपने हमारी मानसिक और शारीरिक स्थिति के बारे में बताते हैं। आज के साइंस के अनुसार, सपने हम तभी देखते हैं जब हम बहुत ज्यादा किसी चीज के बारे में सोचते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने भविष्य से होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

सपने में बादल देखना

सपने में बादल देखना आम तौर पर काफी शुभ माना जाता है। यह सपना भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है। यदि आप सपने में गरजते हुए बादल को देखते हैं तो यह एक शुभ सपना होता है। यह सपना संकेत देता है कि आपको जल्द ही कोई खुशी का समाचार मिलने वाला है। इसके अलावा यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आप किसी के ऊपर अपना गुस्सा निकालने वाले हैं।

सपने में बादल फटते हुए देखना

सपने में बादल फटते हुए दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता है। यदि आप सपने में बादलों को फटते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। सपने में घने काले बादल देखने का मतलब होता है कि आप आर्थिक समस्याओं का सामना करेंगे।

सपने में बादल को छूना

यदि आपको सपने में साफ और सफेद बादल दिखाई देते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में सुख समृद्धि आने वाली है। आने वाले समय में आपको सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है। यदि आप सपने में बादलों को छूते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि जीवन में आप नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने वाले हैं।

सपने में बादल बरसते हुए देखना

सपने में यदि आप बादलों को बरसते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली है। यदि आपको घने बादल के बीच सूर्य की किरण दिखाई देती है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में जो भी अड़चनें थी वह अब खत्म होने वाली है।

सपने में सफेद बादल देखना

सपने में सफेद बादल का दिखाई देना शुभ होता है। मान्यता है कि यदि आपको सपने में सफेद बादल दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि जल्द ही आपका भाग्योदय होने वाला है। यदि किसी कार्य में आपको सफलता नहीं मिल रही थी तो उसमें सफलता मिलने लगेगी।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now