सचिन तेंदुलकर की पत्नी उम्र में 6 साल बड़ी हैं और देखने में हैं बला की खूबसूरत

सचिन तेंदुलकर की पत्नी का नाम

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को क्रिकेट जगत का भगवान कहा जाता है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं और कई रिकॉर्ड बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल को हुआ था। 24 अप्रैल 1973 में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जन्म हुआ था। सचिन तेंदुलकर की पत्नी (Sachin Tendulkar ki Wife) के बारे में बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

आज सचिन तेंदुलकर 50 साल के हो चुके हैं। 24 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन है। यह दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होता है। अपने रिकॉर्ड की वजह से सचिन तेंदुलकर दुनिया भर में जाने पहचाने जाते हैं। सचिन तेंदुलकर (Cricketer Sachin Tendulkar) को बच्चों से लेकर देश में बुजुर्ग व्यक्ति तक जानते हैं। उनका क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार था। हालांकि सचिन तेंदुलकर अब क्रिकेट से खुद को दूर कर लिए हैं।

सचिन तेंदुलकर की पत्नी कौन हैं?

सचिन तेंदुलकर की पत्नी (Sachin Tendulkar Wife) का नाम अंजली तेंदुलकर है। अंजली तेंदुलकर (Anjali Tendulkar) सचिन तेंदुलकर से उम्र में 6 साल बड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर और अंजली तेंदुलकर की लव स्टोरी ऐसी है जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है कि कैसे अपनी उम्र से 6 साल बड़ी अंजलि तेंदुलकर को सचिन तेंदुलकर अपना दिल दे बैठे थे?

सचिन तेंदुलकर की पत्नी का नाम
सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर

सचिन और अंजली की पहली मुलाकात

सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर की पहली मुलाकात एक हवाई अड्डे पर हुई थी। अंजलि वहां अपनी मां को रिसीव करने के लिए गई हुई थी। एयरपोर्ट पर ही सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे। सचिन को देखते ही अंजली तेंदुलकर उन पर अपना दिल दे बैठीं। सचिन तेंदुलकर के घुंघराले बाल और क्यूटनेस उनको बहुत पसंद आया। वह जोर-जोर से सचिन-सचिन चिल्लाने लगी।

सचिन और अंजली का प्यार

उस वक्त सचिन तेंदुलकर की उम्र 17 साल थी। यह सुनकर सचिन तेंदुलकर शर्मा गए और वहां से चले गए। फिर अंजलि ने किसी दोस्त से सचिन का नंबर लिया और उनको फोन किया। इस तरह धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे और मुलाकातें प्यार में बदल गई।

सचिन तेंदुलकर की शादी कब हुई?

5 सालों तक सचिन तेंदुलकर और अंजली तेंदुलकर ने एक-दूसरे को डेट किया। उसके बाद अंजलि ने ही सचिन तेंदुलकर की फैमिली से शादी को लेकर बात की। उसके बाद 24 मई 1995 को 22 साल की उम्र में सचिन तेंदुलकर की शादी अंजली तेंदुलकर से हो गई। अंजली तेंदुलकर की उम्र उस वक्त 28 साल थी। अंजली तेंदुलकर शिशु रोग विशेषज्ञ रह चुकी हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now