Rajasthan Assembly Election Result 2018: वसुंधरा ने दिखाई ताकत

rajasthan-assembly-election-result-2018-vasundhara-shows-strength

नई दिल्ली। राजस्थान एक ऐसा राज्य है जहां पिछले दो दशकों में हर चुनाव में सत्ता परिवर्तन देखने को मिला है। प्रत्येक पांच साल बाद राज्य में चुनाव के बाद सत्ता की चाभी विरोधी दल को चला जाता है। हालांकि सर्वें में जो बात की गई थी कि बीजेपी का सूपरा साफ हो जाएगा और कांग्रेस फिर से सत्ता में लौटेगी। वैसा तो नहीं दिख रहा है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान में सत्ता की चाभी भले ही कांग्रेस के हाथ में जाने की संभावना नजर आ रही हो लेकिन बीजेपी का प्रदर्शन भी खराब नहीं कहा जा सकता। राजस्थान के ताजा रूझान की बात करें तो समाचार लिखे जाने तक कांग्रेस 101, बीजेपी 73 और अन्य 25 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   फंस गए लालू यादव, पटना में आयोजित रैली पर आयकर विभाग ने दिया नोटिस

2003 और 2008 और 2013 के चुनावी नतीजों को देखा जाए हर चुनाव में सत्ता परिवर्तन हुआ, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीटों का अंतर दिलचस्प रहा है। 2003 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 120 सीटें मिली थीं और वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी थी। इसके बाद 2008 के चुनाव हुए तो कांग्रेस को 96 सीटें मिलीं और बीजेपी 78 सीटों के साथ बहुमत से 22 सीट दूर रह गई।

विधानसभा चुनाव 2018 के आंकड़ों को देखें तो फिलहाल सत्ता की चाभी फिर से कांग्रेस के पक्ष में जाती दिख रही है।

यह भी पढ़ें -   लखनऊ में युवक ने मचाया उत्पात, घंटी बजाकर घरों में थूका
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।