रात में उल्लू देखना – जानिए कब-कब उल्लू देखना शुभ होता है?

रात में उल्लू देखना

धर्म शास्त्रों में उल्लू को माँ लक्ष्मी का वाहन माना गया है। इसलिए घरों में उल्लू आने का संकेत शुभ माना जाता है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल होता है कि रात में यदि उल्लू उसे दिखाई दिया है तो उसका क्या मतलब होता है। रात में उल्लू देखना कई प्रकार के संकेत हो सकते हैं। उल्लू को लेकर कई प्रकार की मान्यताएं हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उल्लू अक्सर रात में ही ज्यादा दिखाई पड़ता है। उल्लू को रात का राजा कहा जाता है। उल्लू को दिन में कुछ भी दिखाई नहीं पड़ता या कम दिखाई पड़ता है। इसलिए भोजन इत्यादि की तलाश के लिए उल्लू रात में भ्रमण करते हैं। लेकिन उल्लू बहुत ही कम दिखाई पड़ता है। यदि किसी व्यक्ति को रात में उल्लू दिखाई पड़ता है तो इसे एक सौभाग्य माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   Makar Sankranti के अवसर पर क्यों पतंगबाजी की जाती है? जानें रहस्य

उल्लू को पहले ही अच्छा या बुरा होने का आभास हो जाता है। शकुन शास्त्र के अनुसार, उल्लू का दिखना कई जगह शुभ माना जाता है तो वहीं कई जगह अशुभ भी माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति रास्ते में जा रहा है और उन्हें उल्लू दिखाई पड़ता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। बाहर जाते समय रास्ते में उल्लू का दिखाई देना धन प्राप्ति का संकेत होता है।

यदि उल्लू आपके घर में आता है तो यह अच्छा नहीं माना जाता। ऐसा कहा जाता है कि यदि उल्लू घर आ जाए तो यह हानिकारक होता है और घर की उन्नति रुक जाती है। यह जानते हैं कि उल्लू को किस समय देखना शुभ माना जाता है और इस समय अशुभ? इसे भी पढ़ें- पीपल पेड़ में लक्ष्मी का वास कब होता है? जानें कब करें पूजा

यह भी पढ़ें -   सपने में लड्डू गोपाल को देखना या मूर्ति देखने का क्या मतलब है?

रात में उल्लू देखना

रात में उल्लू देखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। उल्लू ज्यादातर रात में ही भ्रमण करते हैं। इसलिए यदि आपको रात में उल्लू दिखा है तो आप बहुत ही भाग्यशाली व्यक्ति हैं। भविष्य में आपको सभी प्रकार के समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और करियर में भी प्रगति होगी।

रात में उल्लू की आवाज सुनना

इसी प्रकार उल्लू की आवाज भी बहुत कम सुनाई पड़ता है। रात में उल्लू की आवाज सुनना आने वाले दिनों में शुभ समय की ओर संकेत करता है। रात में उल्लू की आवाज सुनने का मतलब है कि आने वाले दिन आपके लिए अच्छे होने वाले हैं। आपको प्रत्येक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और कई नए दोस्त भी बनेंगे।

यह भी पढ़ें -   शनिवार को क्या नहीं खाना चाहिए? जानिए इन 6 चीजों के बारे में

दिन में उल्लू देखना

रात के समय उल्लू देखने से तो अच्छा होता है लेकिन दिन में उल्लू देखना किस प्रकार का संकेत होता है। दिन में उल्लू देखने का मतलब है कि आपके दृष्टिकोण में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको पता चल जाएगा कि आप के लिए कौन सा फैसला सही है। यदि आप कुछ गलत कर रहे हैं तो आपको पहले ही आभास हो जाएगा।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।