रात में नींद खुलना होता है इस बात का संकेत, क्यों रात 12 से 1 के बीच खुलती है नींद

रात में नींद खुलना, जानें संकेत

रात में नींद खुलना कोई आम बात नहीं है। इसके पीछे कई संकेत होते हैं। बार-बार नींद खुलने के पीछे तनाव के साथ-साथ कई मानसिक और शारीरिक कमजोरियों को भी दर्शाता है। इसके अलावा रात में नींद खुलना किसी अनजान शक्ति द्वारा आपके संपर्क की कोशिशों को भी दर्शाता है। ऐसे में यदि रात में अक्सर आपकी आंख खुल जाती है तो सावधान हो जाएं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अधिकांश लोग इस घटना को अनदेखा कर देते हैं। लेकिन धर्म शास्त्रों में हर रोज एक नियत समय पर नींद खुलने के पीछे के रहस्य के बारे में बताया गया है। यह घटना हमारे जीवन से गहराई से जुड़ी होती है और किसी होने वाली घटना की ओर इशारा करती है।

रात में अलग-अलग समय पर नींद भी कई बार खुलती है। आज हम जानेंगे कि रात में अलग-अलग समय पर बार-बार नींद खुलने का क्या संकेत होता है। इसके साथ-साथ इससे बचने के कुछ उपाय भी बताए जाएंगे।

रात में अचानक नींद खुलना

रात 9 से 11 के बीच नींद खुलना

आजकल वैसे तो यह समय अक्सर लोग जगे ही रहते हैं। लेकिन जो लोग जल्दी सो जाते हैं और उनकी आँख रात के 9 बजे से लेकर 11 बजे के बीच खुलती है तो यह संकेत होता है कि आपके मन में कोई चिंता है। बेहतर होगा कि आप रात में सोने से पहले अपने चेहरे को ठंडे या सामान्य पानी से धो लें और फिर किसी मंत्र का जाप करके सोएं। इससे इस समस्या का समाधान होगा।

यह भी पढ़ें -   मोक्ष का इंतजार: जानिए अस्थि विसर्जन गंगा में ही क्यों किया जाता है?
रात 11 से 1 बजे के बीच नींद खुलना

यदि आपकी नींद रात के 11 बजे से 1 बजे के बीच खुलती है तो यह मन के अंदर भटकाव का संकेत है। इससे बचने के लिए आप सोने से पहले किसी भी प्रकार की नेगेटिव थिकिंग न करें। हमेशा सकारात्मक विचार मन में रखें और सोने से पहले भी कुछ अच्छा ही सोचें। जीवन में हमेशा अच्छा सुनें और अच्छा पढ़ें।

रात के 12 से 2 बजे के बीच नींद खुलना

यदि आपकी नींद रात में 12 से 2 बजे के बीच खुलती है तो सावधान हो जाएं। यह किसी अनजान शक्ति के आपके आसपास होने का संकेत है। यह शक्ति अच्छी शक्ति भी हो सकती है। इसलिए ऐसा होने पर घबराएं नहीं। यह शक्ति आपको अपने जीवन के प्रति जागरूक करने की कोशिश करती है। बेहतर होगा कि आप जागरुक हों और अपने जीवन के बारे में गंभीरता से सोचें और कार्य करें।

यह भी पढ़ें -   मंदिर में रखी भगवान की तस्वीर के अचानक गिरने से क्या होता है?
रात 1 से 2 बजे के बीच नींद खुलना

आपकी नींद रात के 1 बजे से लेकर 2 बजे के बीच खुलती है तो यह आपके अंदर तेज गुस्से का प्रतीक है। इससे छुटकारा पाने के लिए आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। सोने से पहले अपने हाथ-पैर धो लें और ठंडा पानी पीकर सोएं।

सुबह 3 से 5 बजे के बीच नींद खुलना

यदि आपकी नींद सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच खुलती है तो यह एक शुभ संकेत होता है। यह संकेत है कि यूनिवर्स और इस ब्रह्मांड की दिव्य शक्तियाँ आपसे संपर्क करना चाहती हैं। वह चाहती हैं कि आप जल्दी उठें और अपने ईष्टदेव की आराधना करें। आप परमात्मा में ध्यान लगाएं। आपके जीवन का उद्देश्य पूरा करें। बहुत सारी शक्तियाँ आपका इंतजार कर रही हैं जो समय आने पर आपसे मिलना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें -   कर्ज उतारने का उपाय: सिर पर चढ़ा कर्ज उतार देंगे ये चार वास्तु टिप्स, आज से ही कर दें काम शुरू

सुबह के 3 से 5 बजे के बीच नींद खुलने का संकेत होता है कि कोई अनजान शक्ति आपके संपर्क करने की कोशिश कर रही है। यदि इस समय रोजाना आपकी नींद खुलती है तो डरे नहीं बल्कि ईश्वार का धन्यवाद करें कि उन्होंने अपनी सेवा के लिए आपको चुना है। नींद खुलने के बाद आप ईश्वर का नाम लें।

सुबह 5 से 7 बजे के बीच नींद खुलना

यदि आपकी नींद सुबह 5 बजे से 7 बजे के बीच खुलती है तो यह दर्शाता है कि आपको इमोशनली एक कमजोर व्यक्ति हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आपको मेडिटेशन पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके साथ-साथ रोजाना एक्सरसाइज भी करते रहें। इससे लाभ होगा।

नोट- यह मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। इसपर हन्ट आई न्यूज किसी भी प्रकार से दावा नहीं करता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।