PUBG Game का मालिक कौन है और PUBG Game किस देश का Game है

PUBG Game का मालिक कौन हैं?

दोस्तों हमने अबतक जाना कि कैसे PUBG Game इतना लोकप्रिय हुआ? पबजी में ऐसी क्या खास बात थी कि यह Game Lover को खूब पसंद आया। आज हमलोग जानेंगे कि PUBG Game का मालिक कौन है? यह किस देश की कंपनी है। बता दें कि दुनिया के कई देशों में PUBG Game काफी लोकप्रिय है। भारत में तो पबजी गेम के दीवाने करोड़ों में थे।

PUBG Game को 2017 में लॉन्च किया गया था। लॉचिंग के बाद से ही इस गेम ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया था। हालांकि भारत में अब PUBG Game बैन हो चुका है और इसके स्थान पर फ्री फायर गेम काफी लोकप्रिय हो चुका है। फ्री फायर गेम रिडीम कोड के जरिए गेम लवर इस गेम का फ्री में भी मजा ले सकते हैं।

Pubg एक Shooting Game है। इसे पहले सिर्फ Personal Computer के लिए लॉन्च किया गया था लेकिन जैसे-जैसे ही इसकी लोकप्रिय बढ़ी तो इसे मोबाइल के लिए लॉन्च कर दिया गया। इस गेम की लोकप्रियता का मुख्य कारण है कि गेम खेलते वक्त आप ऑनलाइन लोगों से बात भी कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात है कि आप किसी अन्जान व्यक्ति के साथ भी Pubg Game को खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   Free Fire Game क्या है? Free Fire Game को कैसे डाउनलोड करें?

PUBG Game का मालिक कौन है?

Pubg को दक्षिण कोरिया में बनाया गया। इसके डेवेलपर्स ने इसे साउथ कोरिया के एक विडियो गेम कंपनी Bluehole के साथ मिलकर बनाया। Pubg को Pubg corporation के द्वारा बनाया गया। Pubg Corporation के संस्थापक Chang Han Kim हैं, जिन्हें Pubg का मालिक कहा जाता है।

अब बात करते हैं PUBG Game के Developer के बारे में। इस गेम को आयरलैंड के Brendan Greene ने अपनी टीम के साथ मिलकर बनाया है। उन्हें शुरू से ही बैटल रॉयल और शूटिंग गेम खेलने का शौक था। PUBG Game को बनाने से पहले Brendan Greene ने सोनी के गेम किंग ऑफ द किल में काम किया। बाद में साउथ कोरिया की कंपनी Bluhone के साथ जुड़ने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें -   Pubg ka Baap Kaun Hai (Free Fire Vs Pubg Mobile), पबजी का बाप कौन है?

Bluhone से जुड़ने के साथ ही शुरू होती है PUBG Game की शुरुआत की कहानी। Brendan Greene ने Lightspeed & Quantum, Krafton (Bluhole), PUBG Corporation के साथ मिलकर PUBG Game को बनाया। इस गेम को Tencent Games (China Company) और VNG Game Publishing के द्वारा पब्लिश किया गया।

Brendan Greene ने PUBG Project में बतौर निर्देशक और डिजाइनर काम किया। वैसे तो पबजी गेम के असल मालिक Chang Han Kim हैं लेकिन इसे बनाने वाले मुख्य खिलाड़ी Brendan Greene को भी कम क्रेडिट नहीं जाता है। पबजी गेम कर्ता-धर्ता Brendan Greene ही हैं।

यह भी पढ़ें -   Free Fire Redeem Code: 4 February 2022 का फ्री फायर रिडीम कोड कैसे प्राप्त करें

वैसे देखा जाए तो PUBG Game को बनाने में जितना भी पैसा खर्च हुआ है उसे Chang Han Kim ने खर्च किया है। इस तरह से एक कंपनी के तौर पर PUBG Game के मालिक Chang Han Kim हैं। PUBG Game को बनाने वाली कंपनी PUBG Corporation मुख्य रूप से साउथ कोरिया की कंपनी है। इस तरह PUBG Game South Koria का Game है।

तो आज आपने जाना कि PUBG Game का मालिक कौन है? PUBG Game का मालिक Chang Han Kim हैं और यह साउथ कोरिया का गेम है। ऐसे ही नए पोस्ट के लिए बने रहें हमारे साथ और विजिट करें हमारे गेम सेक्शन को।


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।