Manoj Tiwari Wife Name and Photo: मनोज तिवारी की पत्नी का नाम और फोटो

Manoj Tiwari Wife

डेस्क। Manoj Tiwari Wife Name and Photo: मनोज तिवारी की पत्नी का नाम और फोटो। मनोज तिवारी की पत्नी का नाम रानी तिवारी है। मनोज तिवारी आधुनिक भोजपुरी सिनेमा के जनक माने जाते हैं। मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) बिहार के राजनेता, गायक और अभिनेता हैं। उनका जन्म 1 फरवरी 1971 को कबीर चौरा, वाराणसी में हुआ। वाराणसी उत्तर प्रदेश का एक जिला है। मनोज तिवारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता हैं और बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

मनोज तिवारी की पत्नी कौन है? Who is Manoj Tiwari Wife?

बीजेपी नेता मनोज तिवारी का पूरा नाम मनोज मृदुल तिवारी है। वे मुख्यत: उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। मनोज तिवारी के पिता का नाम स्वर्गीय श्री चंद्रदेव तिवारी है। मनोज तिवारी की माता का नाम श्रीमति ललिता कुंवर है। मनोज तिवारी की पत्नी का नाम रानी तिवारी है। मनोज तिवारी और उनकी पत्नी (Manoj Tiwari Wife) रानी तिवारी (Rani Tiwari) को एक बेटी है। मनोज तिवारी का उनकी पत्नी रानी तिवारी (Rani Tiwari) के साथ 2012 में तलाक हो गया।

यह भी पढ़ें -   यौन उत्पीड़न पर अंगूरी भाभी ने दिया कविता कौशिक को कड़ा जवाब
Manoj Tiwari Wife
Manoj Tiwari With Wife Rani Tiwari
मनोज तिवारी का घर कहां है? Education of Manoj Tiwari

मनोज तिवारी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उनका घर वाराणसी है। मनोज तिवारी ने श्री कमलाकर चौबे आदर्श सेवा विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज, वाराणसी से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने बीएचयू (बनारस हिंदू विश्वविद्यालय), वाराणसी से स्नातक स्तर की पढ़ाई की है। मनोज तिवारी ने मास्टर डिग्री भी हालिस की है। वे शारीरिक शिक्षा में परास्तानक हैं। उन्होंने M.P.Ed किया है। राजनीति में आने से पहले वे भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के जानेमाने अभिनेता थे।

मनोज तिवारी को क्रिकेट से काफ लगाव है और उन्हें क्रिकेट खेलने का भी शौक है। वो बिहार में अपने शहर के युवाओं को क्रिकेट के प्रति प्रोत्साहित करते हैं। उन्हें युवा प्रतिभा पर काफी भरोसा है। बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्होंने क्लब क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली के साथ भी खेला है।

यह भी पढ़ें -   मनोज तिवारी ने की हैं दो शादियां, पहली पत्नी थी रानी, जानिए दूसरी पत्नी के बारे में
Manoj Tiwari Wife
Manoj Tiwari with daughter (Jia Tiwari) and Wife (Rani Tiwari)

मनोज तिवारी को भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Films) में बेहतरीन अभिनय और भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) में मनोज तिवारी के योगदान के लिए उन्हें जाना जाता है। वे भोजपुरी के बड़े सितारों में गिने जाते हैं। उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया है। अभिनेता रवि किशन मनोज तिवारी के अच्छे दोस्त हैं। रवि किशन भी बीजेपी के नेता हैं।

Manoj Tiwari affairs – मनोज तिवारी का अफेयर्स

भोजपुरी के दर्शक दिनेश लाल यादव की पत्नी, पवन सिंह की पत्नी, और खेसारी लाल यादव की पत्नी की तरह ही मनोज तिवारी की पत्नी (Manoj Tiwari Wife) और परिवार के बारे में जानना चाहते हैं। बहुत कम लोगों को मनोज तिवारी की पत्नी (Wife of Manoj Tiwari) के बारे में पता है। मनोज तिवारी का नाम श्वेता तिवारी (Sweta Tiwari) के साथ भी जोड़ा गया था।

यह भी पढ़ें -   फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज डेट बदली, अब 13 अप्रैल को पर्दे पर दिखेगी

जब मनोज तिवारी बिग बॉस सीजन 4 में थे तब उनका नाम श्वेता तिवारी (Sweta Tiwari) के साथ जोड़ा गया था। हालांकि बिग बॉस सीजन 4 जीतने के बाद श्वेता तिवारी ने मनोज तिवारी की पत्नी रानी तिवारी (Manoj Tiwari wife Rani Tiwari) से बात करके गलतफहमी को दूर करने का प्रयास भी किया था।

मनोज तिवारी ने की दूसरी शादी – Manoj Tiwari Second Wife Name

हाल ही में मनोज तिवारी की पत्नी सुरभि तिवारी (Surbhi Tiwari) ने एक बेटी को जन्म दिया। मनोज तिवारी ने खुद इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने सुरभि तिवारी (Surbhi Tiwari) से लॉकडाउन में अप्रैल 2020 में शादी कर ली। मनोज तिवारी की दूसरी पत्नी सुरभि तिवारी (Manoj Tiwari Second wife Surbhi Tiwari) उनका प्रशासनिक कामकाज संभालती हैं। सुरभि तिवारी भोजपुरी एल्बम में भी मनोज तिवारी के साथ काम कर चुकी हैं। अब सुरभि तिवारी मनोज तिवारी की पत्नी हैं।