Maa Durga Image HD, Photos and Wallpaper: माँ दुर्गा इमेज और वॉलपेपर

Maa Durga Image

Maa Durga Image HD and Wallpaper: माँ दुर्गा का पावन पर्व हर साल अंग्रेजी कैलेंडर के अक्टूबर महीने में मनाया जाता है। अक्टूबर महीने में मनाया जाने वाला नवरात्र शारदीय नवरात्र के नाम से जाना जाता है। माँ दुर्गा की फोटो और इमेज (Maa Durga Photos and HD Wallpaper) देखने में काफी सुंदर और मनमोहक होती है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Maa Durga Image HD and Wallpaper
Maa Durga Image HD and Wallpaper

हर साल भगवती दुर्गा की पूजा नवरात्र में किया जाता है। नवरात्र का महीना माता दुर्गा को ही समर्पित होता है। चारों ओर माँ के ही गुनगान सुनाई पड़ते हैं। माँ के भजन से वातावरण भक्तिमय हो जाता है। माँ दुर्गा का अतिर सुंदर इमेज और फोटो नीचे दिए गए हैं।

Maa Durga Image HD and Wallpaper
Maa Durga Images HD

माँ भगवती के अनेकों रूप हैं। माता अपने अनंत रूपों के जरिए अपने भक्तों की रक्षा करती हैं और उनकी मनोकामना को पूरा करती हैं। माता अपनी संतान को कभी भी अकेला नहीं छोड़ती हैं। माँ दुर्गा अपने स्नेह से अपने बच्चों की हर इच्छा को पूरा करती हैं। जिसने भी माँ को अपने हृदय मंदिर बसाया है, वो सदा ही खुशहाल रहा है।

Maa Durga Image HD and Wallpaper
Maa Durga Images HD and Wallpaper

शारदीय नवरात्र में पूरे भारतवर्ष में माँ की अनेक रूपों की पूजा की जाती है। वैसे तो नवरात्र में माता के नौ रूपों की पूजा की जाती है लेकिन माँ के अनंत स्वरूप हैं। माँ अपने विभिन्न रूपों में इस धरती पर निवास करती हैं। भारत में माता के कई शक्तिपीठ मौजूद हैं।

Maa Durga Images HD
Maa Durga Image HD and Wallpaper

Maa Durga के ऐसे ही Image और Photos हम लाते रहते हैं आपके लिए। माँ के अलग-अलग रूप हैं और माता अपने हर रूप में हमेशा सौम्य और सुंदर नजर आती हैं। शेर पर सवार होकर हर साल माता अपने भक्तों से मिलने आती हैं। माता की पूजा चैत महीने में भी होता है। चैत महीने में होने वाली पूजा को चैती दुर्गा के नाम से जाना जाता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now